script20 पद के लिए 233 ने भरे पर्चे | 233 filled pamphlets for 20 posts in bhilwara | Patrika News

20 पद के लिए 233 ने भरे पर्चे

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 20, 2020 03:39:09 pm

Submitted by:

Suresh Jain

सरपंच चुनाव : मतदान 28 को

233 filled pamphlets for 20 posts in bhilwara

233 filled pamphlets for 20 posts in bhilwara

भीलवाड़ा।

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में बदनोर की 20 पंचायतों में सरपंच के लिए 233 उम्मीदवारों ने नामाकंन भरे। इनकी संवीक्षा, नाम वापसी, चुनाव चिन्ह आवंटन एवं अभ्यर्थियों की अंतिम सूची का प्रकाशन रविवार को पंचायत मुख्यालयों पर होगा। मतदान 28 सितंबर को होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद एम नकाते ने बताया कि आकड़सादा में २२, बदनोर में १३, बाजूंदा ९, भादसी १२, भोजपुरा ८, चैनपुरा १२, चतरपुरा ८, गारियाखेड़ा ७, गिरधारपुरा ५, जगपुरा २६, जैतगढ़ १४, मोगर ८, मोथी ६, मोटरास ६, ओजियाणा २४, पारा १७, पाटन ६, रामपुरा ७, रतनपुरा १० एवं संग्रामगढ़ में १३ प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। २२६ वार्ड पंच के लिए ६८२ जनों ने नामांकन पेश किए। सरपंच एवं पंचों के लिए 28 सितम्बर को ८८ केंद्रों पर मतदान होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना व परिणाम जारी किया जाएगा। अगले दिन उपसरपंच का चुनाव होगा।
खर्च सीमा 50 हजार
सरपंच अभ्यर्थियों के लिए प्रचार-प्रसार समेत पचास हजार रुपए की खर्च सीमा तय की गई है। लाउड स्पीकर इस्तेमाल के लिए निर्वाचन अधिकारी से लिखित अनुमति लेनी होगी। लाउड स्पीकर का इस्तेमाल रात 10 से सुबह 6 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा। प्रचार के दौरान प्रत्याशी को फेस मास्क लगाना होगा। दो मीटर दूर रहकर प्रचार कर सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो