30 अधिकारियों ने साढ़े आठ घंटे की कार्रवाई

2 कंप्यूटर, 2 डायरियां, 3 पर्चियां व 19 दस्तावेज जब्त

भीलवाड़ा।
Commercial tax department वाणिज्यिक कर विभाग ने बुधवार सुबह एक साथ दो-दो होटलों व मकानों पर सर्वे की कार्रवाई की। विभाग का कहना है कि होटल व्यवसायी गलत तरीके से आईटीसी रिफंड ले रहे थे।
Commercial tax department वाणिज्यिक कर विभाग के संयुक्त उपायुक्त (प्रशासन) रामलाल चौधरी ने बताया कि गांधीनगर स्थित होटल व्यवसायी ने रिटर्न में तीन माह की आय शून्य बता रखी थी जबकि ब्लॉक आईटीसी भी उठा रहा था। मुख्यालय से मिली सूचना के बाद ऑनलाइन दस्तावेज की जांच की तो सूचना सही निकाली। होटल संचालक अब तक लाखों रुपए की आईटीसी रिफंड ले चुका है जबकि नियमानुसार उस पर रोक है। इसके चलते होटल मालिक के आवास तथा पुराने आरटीओ रोड स्थित होटल पर सर्वे की कार्रवाई की। १५ अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम ने यहां से तीन पर्चियां व दो डायरियां बरामद की हैं। इनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसी प्रकार कांवा खेड़ा स्थित होटल व्यवसायी के आवास एवं उसकी चित्तौडग़ढ़ रोड स्थित होटल पर भी सर्वे की कार्रवाई की गई। होटल व आवास से दो कंप्यूटर व कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। चौधरी ने बताया कि कार्रवाई के लिए अधिकारियों की टीम लगाई थी। दोनों कार्रवाई में ३० अधिकारी व कर्मचारी सुबह ७ से दोपहर चार बजे तक कार्रवाई में जुटे रहे थे लेकिन नतीजा शून्य रहा।

Suresh Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned