30 हजार युवाओं का 64 केन्द्रों पर होगा टीकाकरण

शहर में सात केन्द्रों पर होगा टीकाकरण

By: Suresh Jain

Published: 09 Jun 2021, 11:31 AM IST

भीलवाड़ा।
एक सप्ताह बाद बुधवार को फिर से जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण होगा। जिले के 57 व शहर में 7 सेन्टरों पर 30 हजार से लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया है। दिव्यांगो के वैक्सीनेशन के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।
दो दिन पहले ही राजस्थान पत्रिका ने ६ जून के अंक में 'प्रदेश में ४५ प्लस की लाखों वैक्सीन का १८ प्लस में हो सकेगा उपयोगÓ शीर्षक से प्रकाशित समाचार में बताया गया था कि इस बारे में आदेश सरकार जल्द जारी करने वाली है। इस बारे में सरकार ने सोमवार को आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन जिला प्रशासन सेन्टर बनाने को लेकर तैयारी में जुटा हुआ था। अब बुधवार से वैक्सीनेशन होगा। जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने मंगलवार को इसकी समीक्षा की।
शहर में यहां लगेंगे टीके
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि शहर में सात सेन्टरों पर टीके लगाए जाएंगे। इनमें राजीव गांधी ऑडिटोरियम, अग्रवाल भवन, ईएसआई हॉस्पिटल, चन्द्रशेखर आजाद नगर, एमजीएच परिसर, सांगानेरी गेट व सांगानेर शामिल है।
जिले में ५७ सेन्टरों पर लगेंगे टीके
आसीन्द ब्लाक के आसीन्द, बदनोर, शंभूगढ़ व दौलतगढ़। बनेड़ा ब्लॉक के बनेड़ा, रायला, डाबला, रूपाहेली खुर्द।
गुलाबपुरा ब्लॉक के गुलाबपुरा, हुरड़ा व नानक हॉस्टल। शाहपुरा ब्लॉक के स्टेलाइट अस्पताल, फूलियाकलां, सांगारिया, बच्छखेड़ा, कोठिया, खमनोर, ठिकोला व कनेछन कला। जहाजपुर ब्लॉक के जहाजपुर, पंडेर, खजूरी, शक्करगढ़, अमरवासी, आमल्दा व लूहारी कला। गंगापुर ब्लॉक के गंगापुर, सहाड़ा, कोशिथल, पोटला, लाखोला तथा महेन्द्रगढ़। रायपुर ब्लॉक के रायपुर, मोखुन्दा व आशाहोली। मांडलगढ़ ब्लॉक के मांडलगढ़, बिजौलिया, काछोला, महुआ, जालेन्द्री तथा सलावटिया। कोटड़ी ब्लॉक के कोटड़ी, पारोली, सवाईपुर तथा बड़लियास। मांडल ब्लॉक के मांडल, करेड़ा, बागोर, भगवानपुरा, ज्ञानगढ़, निम्बाहेड़ा तथा चिताम्बा। सुवाणा ब्लॉक के सुवाणा, हमीरगढ़, कारोर्ई तथा मंगरोप में टीकाकरण होगा।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned