निजी अस्पतालों में 40 फीसदी बेड होंगे आरक्षित

कोरोना मरीजों के लिए करना होगा काम

By: Suresh Jain

Published: 22 Nov 2020, 12:08 PM IST

भीलवाड़ा।
कोरोना के खतरे को देखते सरकार ने निजी चिकित्सालयों के कोविड मरीजों के लिए बेड आरक्षित रखने के आदेश दिए। मापदंड में आने वाले अस्पताल के कुल बेड के ४० फीसदी कोविड मरीजों के लिए रखने होंगे। जरूरत पर कोविड के मरीजों को वहां भर्ती कर अस्पताल सरकार से तय दर ले सकेंगे।
शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने शनिवार को आदेश दिया कि जिन निजी अस्पतालों की पलंग क्षमता १०० से अधिक है, वहां कुल पलंग का ४० फीसदी और जिनकी क्षमता ६० से १०० के बीच है, वहां कुल पलंग के ३० फीसदी कोविड मरीजों के लिए आरक्षित रखेंगे। जिले में संचालित निजी चिकित्सालयों में कई अस्पताल ऐसे है जिनमें १०० से अधिक बेड हैं।
सीए की मुख्य परीक्षा शुरू
भीलवाड़ा . दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से सीए की मुख्य परीक्षाएं शनिवार से शुरू हुई। आइसीएआइ के शाखा अध्यक्ष सीए नवीन कोगटा ने बताया कि भीलवाड़ा में इडेन इंटरनेशनल स्कूल, महेश पब्लिक स्कूल, महेश आइटीआइ, माहेश्वरी पब्लिक स्कूल तथा आदर्श विद्या मंदिर में परीक्षा केंद्र है। पहले दिन सीए फाइनल न्यू सिलेबस का फाइनेंसियल रिपोर्टिंग का पेपर हुआ। इसमें सीए फाइनल में भीलवाडा से लगभग 600 विद्यार्थी हिस्सा ले रहे है। परीक्षाएं कोरोना गाइड लाइन के आधार पर हो रही है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned