टीकाकरण के दूसरे दिन 4994 लोगों ने लगाए टीके

आज 75 सेन्टरों पर लगेंगे टीके

By: Suresh Jain

Published: 02 Mar 2021, 10:01 PM IST

भीलवाड़ा।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिले में मंगलवार को भी सीनियर सिटीजन में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने को मिला। जिले के 52 केंद्रों में कुल 5382 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें से 4811 लोग 60 साल से अधिक तथा 183 जने 45 से 59 साल के शामिल है।
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि 60 वर्ष से ऊपर एवं 45 से 59 वर्ष तक के अधिक उम्र गंभीर बीमारी के लोगों को चिकित्सकीय प्रमाण पत्र के आधार पर टीकाकरण किया जा रहा है। सीनियर सिटीजन अपने स्वयं द्वारा आरोग्य सेतु एवं कोविन पोर्टल से या टीकाकरण केंद्रों के काउंटर पर जाकर पंजीयन कराना होगा।
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि बुधवार को जिले में 75 सेन्टरों पर टीकाकरण किया जाएगा। इनमें से 7 सेन्टर निजी चिकित्सालय में बनाए गए है। जहां 250 रुपए का शुल्क देकर टीके लगवा सकते है।
-----
धर्मगुरुओं एवं सामाजिक संगठनों से अपील
जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने मंगलवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों व धर्म गुरुओं से टीकाकरण के दूसरे चरण में सहयोग की अपील की। बैठक में अग्रवाल समाज, सर्राफा एसोसिएशन, सिंधी समाज, माली समाज, माहेश्वरी समाज, क्रिश्चियन सेवा समिति, तेली समाज, खटीक समाज, सीरत सराय चौधरी ट्रस्ट, हरी सेवा धाम आदि के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। नकाते ने वीसी के माध्यम से जिले के सभी ब्लॉक स्तर के अधिकारियों एवं नगर निकाय से जुड़े जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ वैक्सीनेशन की योजना पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान नगर परिषद सभापकि राकेश पाठक भी उपस्थित थे।
-----
26 जनवरी के बाद फिर एक व्यक्ति संक्रमित
भीलवाड़ा. भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण का मंगलवार को एक मात्र केस सामने आया है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 12 हजार 383 तक पहुंच गई। आरआरटी प्रभारी डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि मंगलवार को कोरोना संदिग्ध 346 लोगों ने आरटी पीसीआर जांच करवाई। इसमें एक संक्रमित व्यक्ति सामने आया है। इसके साथ ही भीलवाड़ा में अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके रोगियों की संख्या 12 हजार 383 तक पहुंच गई है। चावला ने बताया कि इससे पहले २६ जनवरी को भी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला था।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned