खादी पर 50 प्रतिशत की छूट भी लुभा रही रही

खादी पर 50 प्रतिशत की छूट भी लुभा रही रही
50 - discount on Khadi is also tempting in bhilwara

Suresh Jain | Updated: 06 Oct 2019, 12:21:51 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर ग्रामीण हॉट में शुरू खादी मेले की स्टॉलों

भीलवाड़ा।
150th birth anniversary of Mahatma Gandhi महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर ग्रामीण हॉट में शुरू खादी मेले की स्टॉलों पर खादी खरीद पर ५० प्रतिशत की छूट है। ५० फीसदी छूट पहली बार दी जा रही है। हालांकि खादी की खरीद उत्साहजनक नहीं दिख रही। छूट को देखते कई संस्थाओं ने अपनी स्टॉल लगाई है।


150th birth anniversary of Mahatma Gandhi क्षेत्रीय रचनात्मक ग्रामोद्योग विकास समिति गुलाबपुरा के व्यवस्थापक गोवर्धनलाल रांका का कहना है कि 50 फीसदी की छूट की घोषणा से पहली बार की है। छूट सभी जिलों में लागू है। मेले में लोग आ रहे है, लेकिन घूमकर जा रहे हैं। खादी वस्त्रों की फूटकर बिक्री पर विशेष छूट सूती, ऊनी खादी, रेशमी खादी, पॉली वस्त्र एवं पॉली वूल पर उपलब्ध है। छूट खादी ग्रामोद्योग की ओर से पंजीकृत खादी संस्था, समिति की ओर से संचालित बिक्री भंडार, उत्पादन केंद्र एवं प्रदर्शनियों पर मिलेगी। खादी ग्रामोद्योग से जुड़े अधिकारियों की माने तो सरकार की घोषणा से राज्य में खादी उत्पादों की बिक्री में बढ़ोतरी होगी।


रांका का मानना है कि मेला आजाद चौक में लगता तो ज्यादा फायदा होता। पांच साल पहले हर साल खादी मेला लगाया जाता था। वह भी अब बन्द हो गया है। खादी ग्रामोद्योग में लोगों को रोजगार तो दिया जा रहा है, लेकिन खरीदार नहीं होने से संस्थाएं भी नहीं चल पा रही है। हालांकि खादी को सभी लोग पसंद करते है, लेकिन इसे लोगों ने केवल नेताओं की पौशाक मान लिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned