खाद 50 रुपए सस्ता, किसानों को राहत

खाद 50 रुपए सस्ता, किसानों को राहत
50 rupees cheaper, fertilizer relief in bhilwara

Suresh Jain | Publish: Oct, 12 2019 07:35:35 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

सहकारी समिति इफको ने डाई-अमोनियम फॉस्फेट (डीएपी) सहित कई खाद की कीमतों में 50 रुपए प्रति बैग की कटौती की है।

भीलवाड़ा।
DAP fertilizer सबसे बड़ी खाद बनाने वाली सहकारी समिति इफको ने डाई-अमोनियम फॉस्फेट (डीएपी) सहित कई खाद की कीमतों में 50 रुपए प्रति बैग की कटौती की है। यह कमी कच्चे माल और वैश्विक कीमतों में हुई कटौती के तहत की गई है। इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।


DAP fertilizer इफको के मुख्य क्षेत्र प्रबंधक बीएल कुमावत ने बताया कि कंपनी ने डीएपी के अलावा अन्य खाद की खुदरा कीमतों में कटौती की है। नई कीमतें लागू कर दी गई हैं। डीएपी की 50 किलो बैग की कीमत १२५० से 12०० रुपए कर दी गई है। एनपीके की कीमत १२१० रुपए से घटाकर ११८५ रुपए की गई है। सहकारी समितियों की घटी हुई दरों का पुनर्भरण इफको की ओर से किया जाएगा। जिले की सहकारी समितियों में लगभग ८५०० टन डीएपी खाद उपलब्ध है। इसके अलावा २५०० टन डीएपी का इफको के गोदाम में किसानों के लिए अलग से भंडारण किया हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned