script18 व 45 प्लस के 50 हजार लोगों के लगेगी डोज | 50 thousand people of 18 and 45 plus will take dose in bhilwara | Patrika News

18 व 45 प्लस के 50 हजार लोगों के लगेगी डोज

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 24, 2021 09:17:27 pm

Submitted by:

Suresh Jain

भीलवाड़ा को नहीं मिल रही पूरी वैक्सीन, अधिकारियों को करनी पड़ रही मशक्कत

18 व 45 प्लस के 50 हजार लोगों के लगेगी डोज

18 व 45 प्लस के 50 हजार लोगों के लगेगी डोज

भीलवाड़ा।
दो दिन के आराम के बाद शुक्रवार को एक बार फिर जिले में 18 व 45 प्लस के आयु वर्ग के लोगों के टीका लगाया जाएगा। हालांकि जिले को काफी प्रयास के बाद दो चरणों में मात्र 50 हजार डोज की मिली है। इसके कारण शुक्रवार को जिले में 50 हजार डोज लगाने का ही लक्ष्य रखा गया है। भीलवाड़ा जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की ओर से वैक्सीन को लेकर काफी प्रयास करने के बाद भी वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। जबकि अन्य जिलो को बड़ी खेप वैक्सीन की दी जा रही है। माना जा रहा है कि भीलवाड़ा जिले में राजनीतिक हस्तक्षेप पूरा नहीं होने से वैक्सीन समय पर नहीं मिल पा रही है। इसके कारण युवाओं का वैक्सीनेशन भी समय पर नहीं हो पा रहा है। जबकि चिकित्सकों का मानना है कि तीसरी लहर अधिक घातक हो सकती है। दोनो डोज नहीं लगने पर वह लोगों पर भारी पड़ सकती है।
यहां लगेंगे टीके
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि शुक्रवार को शहर के 9 सेन्टरों पर 18 व 45 प्लस से अधिक उम्र वाले के टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए 28 हजार डोज तो मिल गई है। लेकिन काफी प्रयास करने के बाद 21 हजार डोज और मिली है। वह देर रात तक भीलवाड़ा पहुंच गई है। ऐसे में कुल 50 हजार का लक्ष्य रखा गया है। शहर में शुक्रवार को 18 प्लस के लिए एमजीएच परिसर, सुभाषनगर, शास्त्रीनगर, काशीपुरी, ईएसआई बापूनगर, चन्द्रशेखर आजाद नगर, पुर तथा राजीव गांधी ऑडिटोरियम में टीके लगेंगे। इसी प्रकार 45 प्लस के लिए चपरासी कॉलोनी व एमजीएच परिसर में टीके लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो