script500 करोड़ का ऋण स्वीकृत | 500 crore loan sanctioned in bhilwara | Patrika News

500 करोड़ का ऋण स्वीकृत

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 21, 2021 10:03:34 pm

Submitted by:

Suresh Jain

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से ग्राहक संपर्क (कस्टमर आउटरिच) पहल का आयोजन

500 करोड़ का ऋण स्वीकृत

500 करोड़ का ऋण स्वीकृत

भीलवाड़ा।
राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति जयपुर के तत्वावधान में गुरुवार को सूर्य महल में बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से ग्राहक संपर्क (कस्टमर आउटरिच) पहल का आयोजन किया गया। इसके तहत जिले के पात्र लोगों को बैंको की विभिन्न योजनाओं में 501 करोड़ के ऋ ण स्वीकृत किए गए ।
कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिला कलक्टर शिव प्रसाद एम नकाते ने कहा कि आमजन में वित्तीय साक्षारता को बढ़ाए, जिससे लोग बैंक से जुड़े और उनकी आय में वृद्धि हो सके। ऑनलाईन ठगी से कैसे बचा जाए, इसके बारे में लोगों को जानकारी दी जाए। जिस उद्देश्य के लिए बैंकों से ऋण लिया है, उस राशि को उसी कार्य में उपयोग में हो। बैंक से लिया गया ऋण समय पर चुकाए, जिससे कि बैंको का आम जन पर विश्वास बढ़े।
बैंक ऑफ बड़ौदा कार्पोरेट कार्यालय मुम्बई के मुख्य महाप्रबन्धक सुब्रत कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य बैंकिंग सेवाओं एवं उत्पादों की जानकारी आम जनता तक पहुंचाना एवं वित्तीय जागरूकता को बढ़ाना है। महाप्रबन्धक एमएस महनोत ने बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा 31 अक्टूबर तक किसान पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत गांव-गांव जाकर चौपाल आयोजित की जा रही है और बैंकिंग सेवाओं की जानकारी दी जा रही है। क्षेत्रीय प्रमुख सुरेश कुमार खटोड़ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान देश की अर्थव्यवस्था में आए संकट एवं महामारी के बाद विकास दर को बढ़ाने एवं अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से बैंकों की ओर से कृषि ऋण विभिन्न योजनाओं चल रही है। उन्होंं स्वयं सहायता समूह, प्रधानमन्त्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, कौशल विकास योजना, एमएसएमई ऋण, वाहन ऋण, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना आदि विभिन्न योजनाओं में ऋण स्वीकृत करने का आग्रह किया। इस अवसर पर बीआरकेजीबी अध्यक्ष आरसी गग्गड़, बीओबी के क्षेत्रीय प्रमुख एमएल कुमावत, एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबन्धक एमजी व्यास, बैंक ऑफ इंडिया के सहायक महाप्रबन्धक अशोक कुमार पथराबे, चम्पक कुमार, सहायक महाप्रबन्धक बालकिशन, वीएम बोरदिया उपस्थित थे। कार्यक्रम में विभिन्न बैंकों की ओर से २० स्टॉल लगाई गई। समापन जिला अग्रणी प्रबन्धक सोराज मीणा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो