मेडिकल कॉलेज प्राचार्य व एमजीएच अधीक्षक समेत 511 ने लगवाया टीका

कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य जारी

By: Suresh Jain

Published: 23 Jan 2021, 01:49 PM IST

भीलवाड़ा।
शहर सहित जिले में शुक्रवार को एक बार पुन: कोरोना टीकाकरण शुरू हुआ। भीलवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर स्थित टीकाकरण केन्द्र में आरवीआरएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. शलभ शर्मा व एमजी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अरूण गौड़ को सबसे पहले टीका लगाया गया। जिले में ६०२ के मुकाबले ५११ हैल्थ वर्कर के वैक्सीनेशन किया है। इसके लिए ५२ वायल काम में ली गई। इसमें से ९ डोज शेष रहने पर उसे कोल्ड चैन पाइंट पर सुरक्षित रखवाया गया है। इन वैक्सीन को शनिवार को पुन: काम में लिया जाएगा।
जिला आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा के अलावा जहाजपुर, आसींद, बिजौलिया, बागौर तथा कोशीथल के केन्द्रों पर टीके लगाए गए। गौरतलब है की पूर्व में तीन दिन १६, १७ व १८ जनवरी को हुए टीकाकरण के तहत १४६० स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। ३७९ हेल्थ वर्कर टीका लगवाने नहीं आए जिससे वैसीन के ४० डोज खराब हो गए। अब विभाग का जोर है की टीकाकरण कराने के लिए जितने हेल्थ वर्करों का चयन किया गया है वह अनिवार्य रूप से टीका करवाए ताकि वैसीन के डोज खराब ना हो और हेल्थ वर्करों की टीकाकरण प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी हो। इसके बाद अन्य वर्गो का भी टीकाकरण किया जा सके।
५ फरवरी तक लगेंगे हैल्थ वर्कर के टीके
शुक्रवार को आयोजित वीसी में स्वास्थ्य सचिव ने प्रदेश के सभी सीएमएचओ व आरसीएचओं को निर्देश दिए है। ५ फरवरी तक हर हाल में हैल्थ वर्कर के टीकाकरण का काम पूरा हो जाना चाहिए। जिले में १८ हजार ४६५ हैल्थ वर्करों को वैक्सीनेशन किया जाना है। अब तक १९७१ जनों के टीके लग पाए है। इसके चलते शनिवार को सेन्टरों की संख्या बढ़ाकर १२ की गई है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned