scriptविस्फोटक व्यापारी की 6.22 हैक्टेयर जमीन कुर्क | 6.22 hectare land attached to Explosive Trader in bhilwara | Patrika News

विस्फोटक व्यापारी की 6.22 हैक्टेयर जमीन कुर्क

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 14, 2019 11:37:41 am

Submitted by:

Suresh Jain

11 करोड़ की राशि अदा नहीं की तो कार्रवाईवाणिज्यिक कर विभाग की भीलवाड़ा जोन की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

6.22 hectare land attached to Explosive Trader in bhilwara

6.22 hectare land attached to Explosive Trader in bhilwara

भीलवाड़ा।
Commercial tax department वाणिज्यिक कर विभाग ने शुक्रवार को बडी कार्रवाई करते हुए 11.84 करोड़ चुकाने पर भीलवाड़ा के एक विस्फोटक पदार्थ के व्यवसायी की गंगरार के पास इंदौरा गांव में स्थित 6.22 हैक्टेयर जमीन कुर्क की है। बकाया राशि जमा न कराने पर जमीन को नीलाम करने की कार्रवाई की जाएगी।
Commercial tax department वाणिज्यिक कर विभाग के संयुक्त आयुक्त रामलाल चौधरी ने बताया कि चित्तौडग़ढ़ जिले के श्रीपुरा रावतभाटा में विस्फोटक पदार्थ के विक्रेता सुपर शिव शक्ति कंपनी ने वर्ष 2008-09 से वैट बकाया है। इस पर विभाग ने भीलवाड़ा में कम्पनी के निदेशक रतनलाल जागेटिया से वैट के बकाया 8 करोड़ 20 लाख 38 हजार 426 रुपए तथा सीएसटी के बकाया 3 करोड़ 64 लाख 838 रुपए जमा कराने के लिए नोटिस जारी किया था। व्यवसायी राशि जमा कराने के लिए बार-बार समय मांगता रहा। उसने चैक दिए, जो वह बाउंस हो गए। खाते भी सीज किए गए। उसके बाद भी राशि जमा नहीं कराई। अन्तिम नोटिस पर एक सप्ताह का समय देने के बावजूद राशि जमा नहीं कराने पर कम्पनी की इंदौरा गांव कुल 6.22 हैक्टेयर जमीन को कुर्क किया गया। चौधरी ने दावा किया है कि भीलवाड़ा जोन की यह पहली बड़ी कार्रवाई है। इसकी रिपोर्ट आयुक्त को भेजी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो