एक ही दिन में 69हजार 745 लोगों ने लगवाया टीका

युवा सुबह आठ बजे से ही लाइन में लग गए

By: Suresh Jain

Published: 11 Jun 2021, 10:51 PM IST

भीलवाड़ा।
जिले में वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को जिलेभर में 150 टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया गया। यहां पर रात 9 बजे तक 69 हजार 745 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीके लगवाए। कई टीकाकरण केन्द्रों का जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने निरीक्षण किया तथा लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।
सीएमएचओ डॉ . संजीव शर्मा ने बताया कि जिले में निर्धारित टीकाकरण सत्रों पर शुक्रवार 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया गया। इन सभी टीकाकरण सत्रों पर राज्य सरकार की ओर से निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्थाएं की गई। निरीक्षण के दौरान वैक्सीन स्टॉक का भी सत्यापन किया गया। शहर में ऑनलाइन पंजीयन के आधार पर दोपहर तक टीके लगाए गए। उसके बाद ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन करके टीके लगाए गए थे। इससे युवाओं को राहत मिली। जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में पंजीयन के साथ-साथ ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसके चलते गांवों में युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला।
सुबह तक पहुंचाई वैक्सीन
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि सरकार के निर्देश पर पाली व उदयपुर से रात दो बजे वैक्सीन भीलवाड़ा को मिली थी। इन सभी को १५० सेन्टरों पर देर रात को ही पहुंचाने का काम शुरू किया था, जो सुबह तक चलता रहा। कई केन्द्रों पर तो युवा सुबह आठ बजे ही पहुंच गए थे, लेकिन वैक्सीन एक घंटा लेट पहुंचने के बाद भी सभी का टीकाकरण किया गया।
नकाते ने किया निरीक्षण
जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने शुक्रवार को जिले के नीमखेडा, रायला, सरेरी, मांडल व सुभाषनगर डिस्पेंसरी में चल रहे टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया। कर्मचारियों को कोल्ड चेन मैनेजमेंट को सुदृढ करने के साथ वॉयल चेक करते हुए वैक्सीनेशन प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में दिए गए टाईम स्लॉट में वैक्सीनेशन के लिए नही आने पर उनकी जगह ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए। उनके साथ मांडल उपखण्ड अधिकारी डॉ. पूजा सक्सेना, सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान थे।
आज ८ सेन्टरों पर ४५ प्लस को लगेंगे टीके
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि शनिवार को 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के आमजन का वेक्सीनेशन 8 सेंटर पर किया जाएगा। इनमें एमजीएच परिसर, सांगानेरी गेट, सांगानेर, चपरासी कॉलोनी, सुभाष नगर, शास्त्रीनगर, काशीपुरी तथा पुर डिस्पेंसरी शामिल है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned