हवाला कारोबार का भंडाफोड़: 7.25 लाख नकद व 105 ग्राम सोना बरामद


https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: rajesh jain

Published: 03 Mar 2019, 03:06 AM IST

मंगरोप (भीलवाड़ा)।

 

मंगरोप थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात नाकाबंदी के दौरान ट्रैवेल्स बस में हवाला कारोबार का भण्डाफोड़ किया। मौके से दो 'कैरियरÓ को गिरफ्तार कर 7लाख 25 हजार रुपए नकद तथा 105 ग्राम सोना बरामद किया। बस भीलवाड़ा से अहमदाबाद जा रही थी।

 

थानाधिकारी महावीरप्रसाद मीणा ने बताया कि चित्तौडग़ढ़ राजमार्ग पर मंडपिया चौकी के पास नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान भीलवाड़ा की ओर से आई ट्रैवेल्स बस को रुकवा कर जांच की। उसमें दो युवकों की तलाशी लेने पर उनके पास नकदी व सोना बरामद किया।

 

उनको थाने लाया गया। पूछताछ में अपना नाम इगोला (पाली) निवासी मदनसिंह व राजू सिंह बताया। उन्होंने बताया कि वह हवाला कारोबार करते हैं। दोनों रोजाना सोना-चांदी व नकदी हवाला के जरिए अहमदाबाद ले जाते हैं। इस कारोबार का सरगना गुजरात का मुकेश भाई हैं। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

 

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले भी हवाला कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस लाखों रुपए की नकदी व चांदी बरामद की थी। कोतवाली व अन्य थानों की पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। उस समय भी आरोपी ट्रैवल्स बसों में धरे गए थे। गोलप्याऊ चौराहा स्थित एक हवाला करोबारी के यहां भी कार्रवाई की गई थी।

 

rajesh jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned