राजस्थान के इस शहर में पकड़े गए आठ लोग, इनके कांड जान आप हैरान हुए बिना नहीं रह सकेंगे

राजस्थान के इस शहर में पकड़े गए आठ लोग, इनके कांड जान आप हैरान हुए बिना नहीं रह सकेंगे

Nidhi Mishra | Publish: Aug, 12 2018 06:17:38 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा। शहर के सदर थाने ने दो दर्जन नकबजनी और चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए 8 आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस उपअधीक्षक परबत सिंह ने बताया कि थानाधिकारी राकेश वर्मा की अगुवाई में हाईवे पर पेट्रोल पंप, अटल सेवा केन्द्रों व अन्य स्थानों पर नकबजनी की घटना को लेकर मुखबीर की सूचना पर नकबजन के 8 जनों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से वारदात में काम में ली गई एक जीप और बैटरियां बरामद कीं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों से और भी वारदातें खुलने की संभावना है। जांच जारी है।

 

पिता पुत्री की मौत

भीलवाड़ा के करेड़ा कस्बे में शनिवार शाम को किसी काम से आए पिता-पुत्री की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। करेड़ा थाना पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया। पुलिस के अनुसार चिताम्बा निवासी रायमल बागरिया किसी काम से शनिवार शाम को करेड़ा आया था। यहां उसने तीन दिन पूर्व ससुराल भेजी गई पुत्री मीरा को भी जड़ाना से करेड़ा बुला लिया। दोनों ने शाम को नाश्ता किया। उसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। इस मामले में मृतक रायमल के पुत्र हरजी ने मृतक मीरा के ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया कि मीरा के सास, ससुर, पति व देवर ने कल करेड़ा में ठंडा व कचोरी खिलाई। उसके बाद उसके पिता व बहन की तबियत बिगड़ गई और दोनों की मौत हो गई। जिस पर करेड़ा पुलिस ने मीरा के ससुराल पक्ष के 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पिता—पुत्री के शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने शव लेने से इंकार किया है।

 


पचास हजार रुपए नहीं देने पर विवाहिता का गला घोंटा

हनुमानगढ़। दहेज के रूप में पचास हजार रुपए की मांग पूरी न करने पर ससुराल पक्ष के लोग विवाहिता की जान के प्यासे हो गए। उन्होंने हत्या के इरादे से विवाहिता का गला घोंट दिया। लेकिन विवाहिता किसी तरह से बच गई। उसका टाउन के राजकीय जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। इस संबंध में सोमवार रात महिला पुलिस थाने में पीडि़ता के पर्चा बयान पर उसके पति सहित ससुराल पक्ष के छह जनों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

 

पुलिस के अनुसार जिला अस्पताल में भर्ती काली (22) पुत्री गोपीराम भाट निवासी वार्ड 42 सुरेशिया ने पर्चा बयान में बताया कि उसकी शादी करीब दो-ढाई वर्ष पहले चूरू में जिला कलक्ट्रेट के सामने रहने वाले किशन पुत्र श्रवण सिंह के साथ हुई थी। ससुराल पक्ष के लोग दहेज के रूप में पचास हजार रुपए की मांग करने लगे। उससे कई बार मारपीट की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned