scriptअस्पताल में भर्ती 9 बालिकाओं को दी छुट्टी | 9 girls admitted to hospital were given leave in bhilwara | Patrika News

अस्पताल में भर्ती 9 बालिकाओं को दी छुट्टी

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 27, 2020 06:56:58 pm

Submitted by:

Suresh Jain

चिकित्सा टीम सालरिया खुर्द पहुंची, बालिकाओं से की कांउसलिंगस्कूल में छात्राओं की संख्या मिली कम

9 girls admitted to hospital were given leave in bhilwara

9 girls admitted to hospital were given leave in bhilwara

भीलवाड़ा।
Salaria Khurd जिले के शाहपुरा तहसील के सालरिया खुर्द में ११ बालिकाओं की अचानक तबीयत बिगडऩे तथा वहा पर कुछ और महिलाओं की तबीयत खराब होने की सूचना पर डिप्टी सीएमएचओ घनश्याम चावला के नेतृत्व में शाहपुरा की टीम मौके पर पहुंची। Salaria Khurd टीम ने गांव का दौरा किया तथा स्कूल में बालिकाओं से मिलकर काउंसलिंग की गई। गांव में एक भी महिलाएं इस तरह की हरकत करते हुए नहीं मिली। उधर महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती ११ मे से ९ बालिकाओं को छुट्टी दे दी गई। शेष का उपचार चल रहा है। इनकी भी हालात सामान्य बताई गई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुस्ताक खान ने बताया कि सालरिया खुर्द में महिलाओं की तबीयत बिगडऩे की सूचना मिलने पर तुरन्त एक टीम को चावला के नेतृत्व में रवाना किया। चावला के साथ शाहपुरा के डा. कालीचरण, अभयकुमार सहित अन्य को शामिल किया गया। गांव में सर्वे करने पर एक भी महिला नहीं मिली। सरपंच व अन्य लोगों से भी जानकारी जुटाई गई। इसके अलावा स्कूल में जाकर बालिकाओं से भी काउंसलिंग की गई। हालांकि बालिकाओं की संख्या काफी कम थी। चावला ने बताया कि गांव में हालात सामान्य है।
उधर सालरिया खुर्द गांव में 11 बालिकाओं की अचानक तबीयत बिगडऩे के बाद मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उपचार के बाद ९ बालिकाओं की हालत गुरुवार सुबह तक बिल्कुल सामन्य हो गई। २ बालिकाओं का उपचार जारी है। चिकित्सक ९ बालिकाओं को दोपहर बाद छुट्टी दे दी। बालिकाओं का उपचार कर रहे मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर एवं मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. वीरभान चंचलानी ने बताया कि ९ बालिकाएं रातभर में इलाज के बाद बिल्कुल सामान्य हो गई है। उन्हें छुट्टी दे दी गई है। २ बालिकाओं में अभी भी थोड़ी शिकायत है। इन्हें भी बेहतर से बेहतर माहौल व उपचार देकर सामान्य करने का प्रयास किया जा रहा है। एक बालिका की हालत उसके पास माता-पिता के नहीं होने से पूरी तरह सामान्य नहीं हो पा रही है। हमने उसके माता-पिता को अस्पताल बुलवाया है। उनके आने के बाद बालिका की मानसिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। दूसरी ओर मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ. अरूण गौड़ ने बताया कि बालिकाओं को जल्दी से जल्दी स्वस्थ्य करने के लिए रात्रि में ही अलग से वार्ड तैयार कर दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो