पहली बार 98.22 प्रतिशत लोगों ने लगाए टीके

पुलिस, पंचायती, राजस्व व स्वास्थ्य कर्मियों ने लगाए टीके
शेष रहे लाभार्थियो के टीकाकरण आज भी

By: Suresh Jain

Published: 10 Feb 2021, 09:57 PM IST

भीलवाड़ा।
फ्रंटलाइन वर्कर के हो रहे टीकाकरण के तहत बुघवार को पंचायती राज विभाग से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया। यह पहला मौका है जब 98.22 प्रतिशत लोगों ने टीके लगवाई। इनमें पुलिस, पंचायती राज विभाग, राजस्व व स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। टीकाकरण की शुरुआत सुबह जिला परिषद सीईओ रामचन्द्र बैरवा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी एनके राजोरा तथा पुलिस उप अधीक्षक भंवररणधीर सिंह ने टीका लगवाया।
कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान, एमजीएच अधीक्षक डॉ. अरूण गौड़ ने जिला परिषद अधिकारियो का तिलककर स्वागत किया। कायक्रम के दौरान आरसीएचओ डॉ संजीव शर्मा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। फ्रं टलाइन वर्कर के हो रहे इस टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को पंचायती राज्य व पुलिस विभाग से जुड़े 3376 में से 3316 अधिकारियों, कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया। जो १६ जनवरी के बाद पहलीबार 98.22 प्रतिशत रहा है। इसके लिए चिकित्सा विभाग ने 23 सेन्टर बनाए थे।
टीकाकरण से वंजित रहे कार्मिकों को बार-बार मौका नही
कोविड.19 टीकाकरण की रफ्तार को और बढ़ाने व प्रथम तथा द्वितीय चरण में शेष रहे लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने जिले में संचालित सभी निजी अस्पतालों एवं नर्सिंग कॉलेज के प्रतिनिधियों को शेष रहे लाभार्थियो को टीकाकरण कराने को कहा। आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि हेल्थ केयर वर्कर्स के टीकाकरण की अंतिम तारीख 12 फ रवरी तय की गई है। इन दो दिनों में सभी संस्थान अपने शेष रहे लाभार्थियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करवाए। जो पंजीकृत हेल्थ केयर वर्कर टीका नहीं लगवाना चाहते है उनकी सूची कारण सहित विभाग को भिजवाए ताकी अग्रिम कार्रवाई के लिए रिपोर्ट सरकार को भिजवाई जा सके।
दो दिन के बाद कोई अवसर नहीं
कई संस्थानों एवं अस्पतालों में आ रही डुप्लीकेट लाभार्थियो की समस्या के लिए शर्मा ने बताया कि जिस संस्थान या अस्पताल में यह परेशानी आ रही है। वह डुप्लीकेट लाभार्थियो की सूची कार्यालय में भिजवा दें ताकि उन्हें समय रहते सॉफ्टवेयर से हटाया जा सके। शेष रहे लाभार्थियों को टीकाकरण का दुबारा मौका नही दिया जाएगा। पंजीकृत लाभार्थियों को टीका लगवाने का यह अंतिम मौका है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned