scriptव्यवहार और व्यक्तित्व से बनाए दिलों में जगह | A place in the hearts created by behavior and personality in bhilwara | Patrika News

व्यवहार और व्यक्तित्व से बनाए दिलों में जगह

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 23, 2020 08:26:45 pm

Submitted by:

Suresh Jain

संतों ने किया चित्तौडग़ढ़ विहार

A place in the hearts created by behavior and personality in bhilwara

A place in the hearts created by behavior and personality in bhilwara

भीलवाड़ा।
sant lalitaprabh संत ललितप्रभ ने कहा कि कोई भी व्यक्ति आकर्षक और प्रभावी व्यक्तित्व का मालिक सुंदर पहनावे से नहींए अपितु सुंदर जीवन.शैली से होता है। अगर हमारे जीवन में अच्छे गुण हैं तो हम सदा दूसरों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। sant lalitaprabh याद रखिए, गोरा रंग दो दिन अच्छा लगता हैए ज्यादा धन दो माह अच्छा लगता है, पर अच्छा व्यवहार और स्वभाव जीवन भर अच्छा लगता है। प्रभावी व्यक्तित्व हमारे भीतर छिपा है। इसे बाहर से लाना नहीं है अपितु अपने भीतर से उजागर करना है। याद रखियेए दुनिया के हर पत्थर में एक बेमिसाल प्रतिमा छिपी रहती है। किसी भी व्यक्ति पर बातों का प्रभाव कम पड़ता हैए आपके सदगुण सदव्यवहार और श्रेष्ठ चरित्र का प्रभाव अधिक पड़ता है। अगर आपका चेहरा आकर्षक नहीं है तो चिंता मत कीजिए। अपने व्यवहार को आकर्षक बनाइये और लोगों के दिलों में राज कीजिए। संत आजाद चौक में चल रही प्रवचन माला के समापन पर संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि दादागिरी तो हम मरने के बाद भी कर सकते है लोग पैदल चलेंगे और हम उनके कंधो पर। अपने हाथों से औरों का सदा भला करने की कोशिश कीजिए। सदा याद रखिए कि औरों का हित करने वाला दैवीय मार्ग का अनुयायी होता है जबकि स्वार्थ से घिरा हुआ इंसान भगवत कृपा से वंचित होता है। विपत्ति आये तो कोई आपत्ति मत कीजिएए उसका धैर्य पूर्वक सामना कीजिए। अग्नि से गुजरकर सोना और अधिक निखरता ही है। इससे पूर्व सभा को मुनि शांतिप्रिय सागर ने संबोधित किया। साहित्य वितरण ओम नाराणीवाल परिवार ने किया। संतो की ओर से सत्संग लाभार्थी का अभिनंदन किया गया एवं महामांगलिक देकर विहार किया। संत 26 फरवरी को चित्तौडगढ़़ पहुंचेंगे जहां उनके दो दिवसीय प्रवचन होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो