scriptAcharya Mahashraman will depart from Bhilwara after four months | चार माह बाद भीलवाड़ा से विदा लेंगे आचार्य महाश्रमण, आज मंगरोप के लिए विहार | Patrika News

चार माह बाद भीलवाड़ा से विदा लेंगे आचार्य महाश्रमण, आज मंगरोप के लिए विहार

2022 बीदासर मर्यादा महोत्सव के लोगो का लोकार्पण व ध्वज हस्तांतरण का आयोजन

भीलवाड़ा

Published: November 19, 2021 09:28:54 pm

भीलवाड़ा।
तेरापंथ धर्मसंघ के इतिहास में पहली बार भीलवाड़ा में चातुर्मास कर रहे आचार्य महाश्रमण शनिवार को भीलवाड़ा से विदा लेंगे। वे सुबह ८ बजकर ४१ मिनट पर मंगरोप के लिए विहार करेंगे। इससे पहले चातुर्मास के अंतिम दिन शुक्रवार को आचार्य महाश्रमण ने श्रावकों को धर्माराधना से अपने जीवन को भावित रखने की प्रेरणा दी। इस दौरान भीलवाड़ा और बीदासर मर्यादा महोत्सव समिति के मध्य ध्वज हस्तांतरण के साथ ही व्यवस्था हस्तांतरण का भी कार्यक्रम भी हुआ। आचार्य को विदाई देने को लेकर कार्यक्रम हुआ।
शुक्रवार को आचार्य महाश्रमण के समवसरण पांडाल में आते ही चारों तरफ जयकारे गूंज उठे। आचार्य ने कहा कि आज कार्तिक पूर्णिमा का दिन है। यह चतुर्मास का अंतिम दिन भी है। आचार्य ने राजा प्रदेशी और मुनि कुमार श्रमण केशी के व्याख्यान के माध्यम से कहा कि इस चतुर्मास के दौरान भीलवाड़ावासियों ने जो धर्म, ध्यान, जप, स्वाध्याय, सेवा-उपासना आदि का क्रम आरम्भ किया है, मेरे यहां से विहार करने के उपरान्त भी चले तो अच्छी बात हो सकती है। यहां के लोगों धार्मिकता, आध्यात्मिकता का निरंतर विकास होता रहे। बाद में मंगल भावना का कार्यक्रम हुआ। इसमें जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते व पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने विचार व्यक्त किए। स्वागताध्यक्ष महेन्द्र ओस्तवाल ने पत्र के माध्यम से आचार्य के समक्ष अपने विचार प्रस्तुत किए। मुनि प्रतीककुमार व साध्वी मननयशा ने अपनी अभिव्यक्ति पेश की। भीलवाड़ा तेरापंथ समाज ने गीत पेश किया।
कार्यक्रम में बीदासर मर्यादा महोत्सव समिति के पदाधिकारियों ने 2022 मर्यादा महोत्सव का लोगो का विमोचन किया। समिति अध्यक्ष कन्हैयालाल गिडिय़ा, आचार्य महाश्रमण चतुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति अध्यक्ष प्रकाश सुतरिया ने बीदासर मर्यादा समिति को ध्वज हस्तांतरित किया। आचार्य ने दोनों व्यवस्था समिति के पदाधिकारियों को मंगल आशीर्वाद प्रदान किया।
चार माह बाद भीलवाड़ा से विदा लेंगे आचार्य महाश्रमण, आज मंगरोप के लिए विहार
चार माह बाद भीलवाड़ा से विदा लेंगे आचार्य महाश्रमण, आज मंगरोप के लिए विहार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासUP TET Exam 2021 : बारिश पर भारी अभ्यर्थियोंं का उत्साह, कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई TET परीक्षाAjmer Urs : 1 फरवरी को उतरेगा संदल, 2 को खुलेगा जन्नती दरवाजाUP Top News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.