50 से अधिक मेहमान बुलाए तो कार्रवाई

शादी-समारोह में मौजूद रहेगा प्रशासन

By: Suresh Jain

Published: 22 Jun 2020, 02:03 AM IST

भीलवाड़ा।
शहर में 20 दिन से विभिन्न आयोजनों में कोरोना गाइडलाइन टूटने व संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। १३ जून को भदादा मोहल्ले में शादी में ४०० से अधिक लोग शामिल थे। इनमें छह जने संक्रमित मिलने से चेते जिला प्रशासन ने सख्ती से गाइडलाइन की पालना कराने के आदेश दिए। अब विवाह समारोह में सोशल डिस्टेंस, मास्क की अनदेखी तथा 50 से अधिक मेहमान बुलाने पर आयोजकों पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे समारोह पुलिस, प्रशासन और चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधि उपस्थिति में रहेंगे। कार्यक्रम की वीडियोग्राफी भी होगी।
जिला कलक्टर राजेंद्र भट्ट ने रविवार को आदेश जारी किया कि विवाह में मेहमानों आदि की सूचना अनिवार्य रूप से क्षेत्र के उपखंड अधिकारी को देनी होगी। अभी प्रतिबंध के बावजूद आयोजक जानकारी नहीं दे रहे। मास्क, सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं की जा रही है। इससे कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई। लोगों की सेहत व लोक शांति को खतरा पैदा हो गया।
कलक्टर ने उपखंड मजिस्ट्रेट एवं पुलिस उपाधीक्षकों को निर्देश दिए कि उन्हें क्षेत्र में समारोह की सूचना हो। जानकारी मिलने पर पुलिस, चिकित्सा व अधीनस्थ अधिकारियों को सूचित करें। विवाह के दिन प्रशासन, पुलिस और चिकित्सा विभाग का एक-एक प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। यह सुनिश्चित करेंगे कि समारोह में पचास से अधिक मेहमान न हो। सभी मास्क और सोशल डिस्टेंस की पालना करें। ऐसा नहीं करने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करें ताकि कार्रवाई की जा सके। कलक्टर ने आदेश में माना कि शादी समारोह में ५० से अधिक लोग शामिल हो रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned