ऋण नहीं चुकाया तो होगी कार्रवाई

अल्पसंख्यक विभाग का का वसूली अभियान

By: Suresh Jain

Published: 18 Feb 2020, 10:35 PM IST

भीलवाड़ा।
Rajasthan Minority Financial राजस्थान अल्पसंख्यक वित्तीय एवं विकास सहकारी निगम लिमिटेड ने अल्पसंख्यक वर्ग के ऋण वसूली की प्रक्रिया तेज कर दी है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक तीन माह में एक किश्त अनिवार्य रूप से जमा की जानी है। किश्त जमा नहीं कराने पर उनके खिलाफ नोटिस जारी किए जाएंगे।
Rajasthan Minority Financial नोटिस के प्रतिउत्तर में ऋण राशि का भुगतान नहीं किया तो ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विभाग के अनुसार एक मुश्त समाधान योजना के तहत बकाया ऋण चुकाने पर पेनल्टी में छूट का प्रावधान भी है। इसके लिए निर्धारित प्रपत्र-1 भरकर कार्यालय में जमा करवाना होगा।
पूरी राशि 31 मार्च के पूर्व जमा करा दी जाती है तो किसी तरह की पेनल्टी नहीं लगेगी और समय पर भुगतान करने वालों या उनके परिजनों को अगले ऋण वितरण में प्राथमिकता दी जाएगी। दंडनीय ब्याज की छूट के अतिरिक्त नियमानुसार ब्याज में छूट योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके अनुसार पुरुष लाभार्थियों को दो एवं महिला लाभार्थियों को शत-प्रतिशत ब्याज में छूट का प्रावधान है।

विद्युत अभाव अभियोग समिति की बैठक कल
भीलवाड़ा . औद्योगिक विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी समस्याओं के लिए अभाव अभियोग समिति की बैठक 20 फरवरी को सुबह १1 बजे अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कार्यालय पर होगी।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned