scriptAdministration resumes campaign with cities | Administration campaign with cities प्रशासन शहरों के संग अभियान का फिर से आगाज | Patrika News

Administration campaign with cities प्रशासन शहरों के संग अभियान का फिर से आगाज

Administration resumes campaign with cities प्रशासन शहरों के संग अभियान का द्वितीय चरण बुधवार से शुरू हो गया है। भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर नगर परिषद व नगर विकास न्यास में शिविर आयोजित हो रहे है। यहां सुबह से लोगों की भीड़ है ।

भीलवाड़ा

Published: May 04, 2022 11:42:34 am

Administration resumes campaign with cities भीलवाड़ा । प्रशासन शहरों के संग अभियान का द्वितीय चरण बुधवार से शुरू हो गया है। जिला मुख्यालय पर नगर परिषद व नगर विकास न्यास में शिविर आयोजित हो रहे है। यहां सुबह से लोगों की भीड़ है। इधर, जिले की नगर पालिकाओं के तत्वावधान में भी शिविर आयोजित हो रहे है।
Administration resumes campaign with cities
Administration resumes campaign with cities,Administration resumes campaign with cities
शिविरों में सालों से अटके पट्टें बन सकेंगे। शिविरों की तैयारियों को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर आशीष मोदी ने संबंधित अधिकारियों की बैठक भी ली। उन्होंने कहाकि जन कल्याण से जुड़े इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए टीम वर्क से सभी कार्य करें।
कलक्टर मोदी ने बैठक में राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान को आमजन के लिए महत्वपूर्ण अभियान बताया। उन्होंने पूर्व निर्धारित लक्ष्य के अनुसार लोगों को अधिक से अधिक राहतध्रियायत देते हुए बहुतायत में पट्टे जारी करने के लिए सभी नगर निकायों के अधिकारियों को दिशा.निर्देश प्रदान किये। जिससे आमजन को इस अभियान का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल पाए। मोदी ने बैठक में वार्डवाइज सर्वे करने, जिनके पास पट्टा नही है उन्हें आवेदन संबंधी जानकारी देने की बात कही।
शिविरों में होंगे ये कार्य
अभियान में स्टेट ग्रांट एक्ट व 69ए के तहत के पट्टे जारी करना, नाम हस्तांतरण, भूउपयोग परिवर्तन, खांचा भूमि भवन मानचित्र स्वीकृति, भूखंडों का पुनर्गठन, बकाया लीज एवं एकमुश्त लीज जमा कर लीज मुक्ति प्रमाण पत्र करना, अपंजीकृत पट्टे लीज होल्ड से फ्री होल्ड पट्टे जारी करना, सड़क रिपेयर, नालियों की मरम्मत, लाइट सफ ाई आदि समस्या का समाधान, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, खाद्य सुरक्षा तथा संबंधित कार्य जैसे नगरीय विकास कर जमा, जन्म मृत्यु पंजीयन प्रमाण पत्र बनाना, स्वरोजगार योजना ,कौशल प्रशिक्षण, स्वयं सहायता समूह गठन, स्ट्रीट वेंडर्स, इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड, इंदिरा रसोई आदि संबंधी कार्य किए जाएंगे। बैठक के दौरान एडीएम राजेश गोयल, यूआईटी सचिव अजय कुमार आय, ओएसडी यूआईटी रजनी माधीवाल व नगर परिषद अधिशासी अभियंता सूर्य प्रकाश संचेती ने विभागीय तैयारियों से अवगत कराया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंPegasys Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखलालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नामRoad Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, खराब सेहत को बताया कारणबेंगलुरू हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, अधिकारियों ने शुरू की जांचलालू यादव पर फिर शिकंजा, सीबीआई ने राजद सुप्रीमो से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.