दिन भर छाए बादल, मावठ की आशंका

न्यूनतम पारा 19 व अधिकतम 23.6 डिग्री

By: Suresh Jain

Published: 17 Nov 2020, 09:20 PM IST

भीलवाड़ा।
वस्त्रनगरी मंगलवार को बादलों के साए में सिमटी रही । शहर व जिले में बादल छाए रहने से हलकी सर्दी महसूस की गई और शहर में दोपहर तीन बजे तक सूरज के दर्शन नहीं हो सके। हालांकि सोमवार रात को गर्मी की चुभन से शहर के तापमापी में न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है। जहां पिछले करीब २० दिनों से न्यूनतम तापमान १० डिग्री के आस-पास चल रहा था वहीं मंगलवार को एकाएक तापमान १९ डिग्री पार हो गया। रात का पारा चढऩे से शाम और सुबह की सर्दी में कुछ राहत रही। हालांकि दिन के तापमान में भी ७ डिग्री कम होने से सर्द हवाएं चलने लगी है। मंगलवार को अधिकतम तापमान २३.६ तथा न्यूनतम १९ डिग्री दर्ज किया गया। जबकि गत दिवस के मुकाबले न्यूनतम तापमान में करीब ५ डिग्री की बढोत्तरी रही।
सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात्रि को बादल छाने से न्यूनतम तापमान बढ़ गया। जिससे गलन का असर कम रहा। बादल छाए रहने से सारा दिन बादलों की आवाजाही चलती रही। वहीं दिन में तेज हवा चली।
बढ़ सकती है सर्दी
पिछले २० दिनों से सर्दी का असर धीरे-धीरे बढ़ रहा था। लेकिन मंगलवार को बादल छाने से मावठ की आशंका है। यदि मावठ हुई तो सर्दी का असर एकाएक बढ़ सकता है।
गरम कपड़ों की खरीदारी बढ़ी
सर्दी का असर बढऩे से गर्म कपड़ों का बाजार गरम हो गया है। मंगलवार को भी गरम वस्त्रों की दुकानों पर भीड़ नजर आई। इसके चलते भूपाल क्लब में इस बार तिब्बती बाजार के बजाए लगे स्थानीय व्यापारियों के बाजार में दिनभर भीड़ रही।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned