भीलवाड़ा के अमित देश के सुपर एडवोकेट

Amit of Bhilwara is the super advocate of the country देश के प्रमुख अधिवक्ताओं में शामिल भीलवाड़ा निवासी एडवोकेट अमित जाजू देश के सुपर 50 एडवोकेट्स-2021 की सूची में शामिल किए गए। वकालत के पेशे में जाजू ने इस सफलता के लिए अपनी मां कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं नगर परिषद की पूर्व सभापति मधु जाजू व पिता सत्यनारायण जाजू को अपना प्रेरणास्त्रोत बताया है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 07 Sep 2021, 12:32 PM IST


भीलवाड़। देश के प्रमुख अधिवक्ताओं में शामिल भीलवाड़ा निवासी एडवोकेट अमित जाजू देश के सुपर 50 एडवोकेट्स-2021 की सूची में शामिल किए गए। वकालत के पेशे में जाजू ने इस सफलता के लिए अपनी मां कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं नगर परिषद की पूर्व सभापति मधु जाजू व पिता सत्यनारायण जाजू को अपना प्रेरणास्त्रोत बताया है। Amit of Bhilwara is the super advocate of the country

अमित अभी 2004 से बार काउंसिल ऑफ बोम्बे के सक्रिय मेम्बर है और मुम्बई में वकालत कर रहे है। अमित बताते है कि मुंबई सिडनम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेज्युशन किया, वर्ष 2004 को मुंबई गर्वनमेन्ट लॉ कॉलेज से एलएलबी की डिग्री प्राप्त की एवं वहीं पर वहां की प्रख्यात सोलिसिटर फ र्म के साथ जुड़कर प्रेक्टिस शुरू की एवं वर्तमान में इन्टरनेशनल लॉ फ र्म इण्ड्स लॉ में पार्टनर है। शुरू से इनको जुनुन था कि बड़े-बड़े केस में पैरवी करू।

कड़ी मेहनत का ही परिणाम है कि अपनी मेहनत से बड़े-बड़े कॉरपोरेट्स टाटा स्काई का मर्जर, मेकेन्जी, गोल्डन टोबेको, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा आदि अनेकों कम्पनियों के कॉमर्शियल लिटीगेशन, व्हाइट कॉलर क्राइम एवं अन्य कानूनी मामलों को सफ लतापूर्वक पूरे किए ।

अमित आज आईपीआर डिस्पूयट्स एवं डिस्पूयट्स रिजोरेशन में स्पेशलिस्ट है एवं इनके कहीं केसेज लेण्डमार्क जजमेन्ट्स में है जो दूसरे केसेज में रेफ रेन्स में काम आते है। वह भारत एवं विदेश में कहीं जगह पर आर्बिर्टेटर की सेवाएं दे रहे है।

जाजू सुप्रीम कोर्ट ऑफ इण्डिया, हाई कोट्र्स में केसेज देखते है। जाजू ने महाराष्ट्र के किसानों के लिए सामान्य दरों पर बिजली दिलाने के लिए महाराष्ट्र इलेक्ट्रीसिटी रेगुलेटरी कमीशन के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़कर किसानों को न्याय दिलाया। ऐसे कार्यों के कारण ही एशियन लीगल बिजनेस मेगजीन द्वारा अमित जाजू को इण्डिया के सुपर 50 एडवोकेट्स 2021 के लिए चयन कर सम्मानित किया।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned