scriptअमृतम् जलम् अभियान में बरसाई श्रम की बूंदे | Amritm jalam campaign in bhilwara | Patrika News

अमृतम् जलम् अभियान में बरसाई श्रम की बूंदे

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 16, 2019 04:00:14 pm

Submitted by:

Durgeshwari

राजस्थान पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान के तहत रविवार सुबह सात बजे शहर में स्थित राजीव उद्यान एकता एक्सपे्रस क्षेत्र में श्रमदान किया गया। श्रमदान करने का उत्साह युवाओं में देखते बनता था।

Amritm jalam campaign in bhilwara

Amritm jalam campaign in bhilwara

भीलवाड़ा।

राजस्थान पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान के तहत रविवार सुबह सात बजे शहर में स्थित राजीव उद्यान एकता एक्सपे्रस क्षेत्र में श्रमदान किया गया। श्रमदान करने का उत्साह युवाओं में देखते बनता था। अभियान के पांचवें चरण में रविवार को कार्यक्रम की शुरुआत नगर विकास न्यास व सहयोगी संस्थाओं ने की। यहां बड़ों ने ही नहीं बल्कि बच्चों ने भी उत्साह से श्रमदान किया। उद्यान में बच्चों के लिए चलाई जा रही ट्रेन के ट्रैक की बच्चों ने स्वयं रूचिपूर्वक सफाई की। क्षेत्र की आसपास के पुरुषों व महिलाओं ने श्रमदान किया।

शक्करगढ़। क्षेत्र के बांकरा में स्थित बावड़ी की ग्रामीणों ने अमृतम् जलम् अभियान के तहत श्रमदान कर सफाई की। पानी की खेल की भी सफाई की। अभियान के तहत युवाओं ने उत्साह से श्रम की बूंदे बरसाई। देखते ही देखते बावड़ी साफ हो चमक गई।


आसींद। राजस्थान पत्रिका की अमृत जलम अभियान के तहत आसीन्द पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रामपुरा में सरपंच तेजमल गुर्जर के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने श्रमदान कर गांव के बीच में प्राचीन बावड़ी को निखार कर नया स्वरूप दिया। अमृत जलम के संरक्षण और संवर्धन के लिए गांव वालों ने संकल्प लेकर भविष्य की निधि के रूप में ऐतिहासिक बावड़ी को सजाने — संवारने का कार्य कर दिखाया।
काछोला। राजस्थान पत्रिका के अमृतम जलम् अभियान के तहत महिलाओं ने उत्साह काछोला प्रताप सागर तालाब स्थित मॉडल तालाब के किनारे लगे बबूल पेड़ एवं कंक्रीट मिट्टी सहित आदि को हटा कर श्रमदान किया। कार्यक्रम में काछोला सरपंच रामगोपाल में सचिव रमेश चंद्र मीणा एवं पत्रिका मानव मित्र प्रभु लाल मेघवंशी मोहनलाल संपत लाल सहित आदि ने महिलाओं की टोलियां बनाकर उनके साथ कार्य किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो