scriptउम्र के इस पड़ाव में सरकार को लगा रहा था चूना, हकीकत जान आप भी चौक जाएंगे | Arrested in case of power theft in bhilwara | Patrika News

उम्र के इस पड़ाव में सरकार को लगा रहा था चूना, हकीकत जान आप भी चौक जाएंगे

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 07, 2018 09:03:23 pm

Submitted by:

tej narayan

खेत पर ट्रांसफार्मर लगा कर बिजली चोरी करने के मामले में विद्युत चोरी निरोधक थाने ने एक वृद्ध को गिरफ्तार किया

Arrested in case of power theft in bhilwara

Arrested in case of power theft in bhilwara

भीलवाड़ा।

खेत पर अवैध रूप से ट्रांसफार्मर लगा कर बिजली चोरी करने के मामले में विद्युत चोरी निरोधक थाने ने एक वृद्ध को गिरफ्तार किया। आरोपित को गुरुवार सुबह न्यायालय में पेश किया गया, यहां आरोपित की तरफ से सतर्कता की तरफ से लगाए जुर्माना राशि 17 हजार 338 रुपए जमा कराने पर न्यायालय ने उसकी जमानत मंजूर कर ली।
READ: अनियंत्रित प‍िकअप ने बाइक को मारी टक्‍कर, दंपति हुए घायल

थाना प्रभारी गोपाल भारती ने बताया कि जहाजपुर उपखंड के भोजपुरा गांव में अजमेर डिस्कॉम की सतर्कता टीम ने दो जनवरी 2017 को बरदा मीणा (82) के खेत पर छापा मारा था। यहां कार्रवाई के दौरान अजमेर डिस्कॉम का एक ट्रांसफार्मर अवैध रूप से यहां स्थापित मिला और इसी ट्रांसफार्मर के जरिए बिजली चोरी होती पाई गई। इस आशय का प्रकरण बाद में विद्युत चोरी निरोधक थाने में दर्ज हुआ। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गांव में कई बार दबिश दी, लेकिन सफलता नहीं मिली।
READ: वर्षों से दबाए बैठे हैं विकास कार्यों में भेदभाव का जख्म, नगर परिषद और नगर विकास न्यास नहीं मानते उपनगर पुर को भीलवाड़ा की सीमा में

बुधवार को थाना प्रभारी व दीवान कृष्ण गोपाल पारीक की टीम ने फिर गांव में दबिश दी। यहां आरोपित बरदा मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित को गुरुवार सुबह न्यायालय में पेश किया गया, यहां आरोपित की तरफ से सतर्कता की तरफ से लगाए जुर्माना राशि 17 हजार 338 रुपए जमा कराने पर न्यायालय ने उसकी जमानत मंजूर कर ली।
51 मोरों की हत्या की प्राथमिकी दर्ज

भीलवाड़ा. पीपुल फॉर एनीमल्स ने 51 मोरों के शिकार की प्राथमिकी दर्ज कराई। पीपुल फॉर एनीमल्स के प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू ने नागौर के मकराना, केराबडीया में नाड़ी के पास 51 मोरों की हत्या की एफआईआर पुलिस अधीक्षक नागौर को ई-मेल एवं रजिस्टर्ड डाक से दर्ज कराई है। जाजू ने बताया कि नागौर में बीते 1 वर्ष में नुन्दड़ा, सींगड़, तामडोली, कुचेरा, बड़ी खाटू, बरोठ व छीलरा सहित जिले में 250 से अधिक मोरों की हत्या हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो