अरवड़ चौकी प्रभारी साढ़े चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

अरवड़ चौकी प्रभारी साढ़े चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार सुबह हैड कांस्टेबल अरवड़ चौकी प्रभारी विजय कुमार जोशी को साढ़े चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

Tej Narayan Sharma | Publish: Feb, 03 2018 01:10:55 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

बजरी से भरे ट्रैक्टरों का निर्वाध रूप से संचालन के लिए मांगी रिश्वत

भीलवाड़ा।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार सुबह हैड कांस्टेबल अरवड़ चौकी प्रभारी विजय कुमार जोशी को साढ़े चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। यह राशि उसने सुप्रीम कोर्ट की रोक के कारण बजरी से भरे ट्रैक्टरों का निर्वाध रूप से संचालन के लिए मांगी थी।

 

READ: भाजपा विधायक अपनी ही सरकार से मांगेंगे हिसाब तो कांग्रेस विधायक खोलेंगे पोल

 

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता को पनोतिया निवासी राकेश धनोपिया ने शिकायत की। परिवादी ने आरोप लगाया कि फूलियाकलां थाना क्षेत्र के अधीन अरवड़ चौकी प्रभारी विजय कुमार जोशी ने गत दिनों बजरी से भरा रेत का ट्रैक्टर पकड़ा। ट्रैक्टर को छोडऩे के लिए दो हजार रुपए तथा उसके बाद निर्वाध रूप से बजरी से भरे ट्रैक्टर ले जाने के लिए चार हजार की रिश्वत मांगी। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया। सत्यापन के दौरान डेढ़ हजार रुपए ले लिए। शेष साढ़े चार हजार रुपए बाद में देना तय हुआ।

 

READ: कुचिपुड़ी नृत्य में कृष्ण लीलाओं को किया जीवंत

 

एसीबी ने जाल बिछाया और परिवादी ने चौकी प्रभारी को फोन करवाया। चौकी प्रभारी ने शनिवार सुबह रिश्वत की राशि लेकर आने को कहा। परिवादी के साथ एसीबी टीम अरवड़ पहुंच गई। वहां चौकी में विजय कुमार बैठा मिला। परिवादी राकेश ने साढ़े चार हजार रुपए चौकी प्रभारी को दे दिए। इस दौरान इशारा मिलते ही एसीबी टीम ने दबिश दे दी। चौकी प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से रिश्वत के साढ़े चार हजार रुपए बरामद कर लिए गए।

 

बजरी के ट्रैक्टरों के संचालन के लिए मांगी थी घूस
क्षेत्र में रोजाना बजरी से भरे ट्रैक्टर निकालते है। बजरी से भरे ट्रैक्टरों को क्षेत्र में संचालन के लिए चौकी प्रभारी ने रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत परिवादी ने भीलवाड़ा एसीबी में की। सत्यापन के बाद एसीबी ने आरोपित को दबोचने का जाल बुना। ज्योही परिवादी ने चौकी प्रभारी को घूस दी। एसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned