scriptउपभोक्ता भंडार की टीम लगी है हर घर में खाद्य सामग्री पहुंचाने | Ateam of consumer stores is engaged to deliver food to every household | Patrika News

उपभोक्ता भंडार की टीम लगी है हर घर में खाद्य सामग्री पहुंचाने

locationभीलवाड़ाPublished: Apr 04, 2020 08:41:38 am

Submitted by:

Suresh Jain

12 से 15 घंटे तक काम कर रहे भंडार के कर्मचारी

Ateam of consumer stores is engaged to deliver food to every household

Ateam of consumer stores is engaged to deliver food to every household

भीलवाड़ा .

शहर के हर नागरीक को खाद्य सामग्री मिले तथा आम जन को किसी तरह की परेसानी न हो इसके लिए सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार सक्रिय रूप से लगा है। करीब सौ जनों की टीम सुबह आठ बजे से रात १० बजे तक यह सामग्री पहुंचाने में लगे रहते है। शहर में लगे महाकफ्र्यू में भी किसी को परेशानी न हो इसके लिए हर खाद्य सामग्री की पैकिंग करने मे लगे है। लगातार २० मार्च से यह टीम काम कर रही है।
महाकफ्र्यू में भंडार की क्या व्यवस्था है
उपभोक्ता भंडार के महाप्रबन्धक सुरेन्द्रसिंह खंगारोत ने बताया कि शहर व जिले में लगे महाकफ्र्यू में किसी को परेशानी न हो इसके लिए सभी तरह की खाद्य सामग्री दाल, शक्कर, तेल, आटा, चाय, तेल की पैकिंग की जा रही है। शहर में पांच व छह अप्रेल को खाद्य सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसके लिए ३५ से अधिक वाहन लगाए जाएंगे। पांच अप्रेल को १ से १८ व ५१ से ५५ वार्ड में सप्लाई की जाएगी। इन २३ वार्डो में २३ वाहन लगाए जाएंगे। अन्य वाहनों की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। जहां भी खाद्य सामग्री की मांग होगी वही पर वाहन को भेजा जाएगा। इसके अलावा घर पर पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है। ६ अप्रेल को ३२ वाहन लगाकर ३२ वार्ड में सप्लाई की जाएगी। इसके लिए पर्याप्त खाद्य सामग्री भी स्टॉक में पड़ी है।
इस व्यवस्था के लिए सौ कर्मचारी लगे है। इसमें शिक्षा विभाग, दवा भंडार सहित सहकारी भंडार के कर्मचारी भी शामिल है। आटा व दाम मिल को हर नागरीक के लिए खुलवा रखी है। वेयर हाउस में शक्कर का पर्याप्त स्टॉक पड़ा है। ताकि मांग के आधार पर उन्हें सामग्री मिल सके। खंगारोत ने बताया कि जिला कलक्टर राजेन्द्रभट्ट के निर्देश पर ही यह व्यवस्था की गई है। अब तक भंडार ५०० से अधिक लोगों के घरों पर खाद्य सामग्री पहुंचा चुका है। ग्रामीण क्षेत्र में भी यदी आवश्यकता पड़ी तो वहा पर भी खाद्य सामग्री जिला कलक्टर के निर्देश पर पहुंचाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो