9 से 15 अगस्त तक मनाया जाएगा अगस्त क्रांति सप्ताह

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वें जयन्ती वर्ष

By: Suresh Jain

Published: 02 Aug 2020, 05:52 PM IST

भीलवाड़ा।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वें जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में किए जा रहे विभिन्न आयोजनों की शृंखला में 9 से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा।
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित गांधी-150 जिला स्तरीय समिति के संयोजक अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते की अनुमति से बैठक आयोजित कर रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा। आयोजनों की कड़ी में जिला मुख्यालय, ब्लॉक व उपखंड स्तर पर आयोजन होंगे।
- 9 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानी स्थलों के आस-पास पौधारोपण कर गांधी वाटिका का निर्माण किया जाएगा। इस अवसर पर भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार गोष्ठी आयोजित होगी।
-10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के तहत जिला एवं उपखण्ड के प्रमुख स्थानों पर सफाई का कार्य होगा। इसमें एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड व समाज सेवकों को भी शामिल किया जाएगा।
-11 अगस्त को जिला एवं उपखंड स्तर पर सफाईकर्मियों का सम्मान किया जाएगा।
-12 अगस्त को पहला सुख निरोगी काया के तहत सोशल मीडिया के माध्यम से हेल्थ विशेषज्ञों के साथ विद्यालय एवं कॉलेज के विद्यार्थियों को जानकारी दिए जाने के साथ ही रेडियो, एफएम, फेसबुक लाइव के माध्यम से आमजन को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा।
-13 अगस्त को 150 कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया जाएगा। इनमें महिलाए विभिन्न वर्ग, डॉक्टर्स, नर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी आदि शामिल होंगे।
-14 अगस्त को गौशाला ऑनलाईन किसान सम्मेलन का आयोजन होगा।
-15 अगस्त को एक शाम देश के नाम कार्यक्रम आयोजित होगा।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned