संभल कर, तीसरी आंख की नजर आप पर है

कोरोना संकट काल के बावजूद शहरी बाशिन्दे दीपोत्सव को लेकर जोश से लबरेज है। बाजारों में सामूहिक सजावट नहीं हुई, लेकिन व्यापारियों ने प्रतिष्ठानों व शोरूम पर भव्य सजावट की है। कॉॅलोनियों में भी घर भव्य विद्युत सज्जा से जगमगाए हुए है। ऐसे में लोगों के बाजार व प्रमुख चौराहों पर आज से आने की संभावना के चलते पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए है। शहर में यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 13 Nov 2020, 12:51 PM IST

भीलवाड़ा । कोरोना संकट काल के बावजूद शहरी बाशिन्दे दीपोत्सव को लेकर जोश से लबरेज है। बाजारों में सामूहिक सजावट नहीं हुई, लेकिन व्यापारियों ने प्रतिष्ठानों व शोरूम पर भव्य सजावट की है। कॉॅलोनियों में भी घर भव्य विद्युत सज्जा से जगमगाए हुए है। ऐसे में लोगों के बाजार व प्रमुख चौराहों पर आज से आने की संभावना के चलते पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए है। शहर में यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है।


पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने बताया कि शहर में दीपोत्सव पर्व की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। शहर में प्रमुख बाजारों में पुलिस जाप्ता तैनात किया है। घुडसवार भी शहर में गश्त करेंगे। आरएसी के जवानों की भी शहर में तैनाती की गई है। होमगार्ड के जवान भी थाना पुलिस का सहयोग करेंगे। प्रदेश में न्यायालय के आदेश पर आतिशबाजी व बिक्री पर रोक है, शहर एवं जिले में भी प्रभावी रूप से आदेश की पालना सुनिश्चित कराने के लिए थानों पुलिस को निर्देशित किया गया है।

पुलिस नियंत्रण कक्ष पर अतिरिक्त जाप्ता मौजूद रहेगा। इसी प्रकार शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित ४० सीसी कैमरों से विशेष चौकसी रहेगी।


शहर के प्रमुख बाजारों में धनतेरस व दीपावली पर विशेष यातायात व्यवस्था रहेगी। व्यवस्था के तहत दुपहिया वाहन चालक वाहन को सफेद लाइन के अन्दर पार्किंग करनी होगी व चौपहिया वाहनों को सड़क पर कही भी खड़ा नही करेंगें। पेयजल आपूर्ति करने वाले टेम्पो व अन्य लोडिंग कार्यो में लगे वाहन का प्रवेश सुबह नौ बजे से पूर्व ही रहेगा। इसके बाद इनका प्रवेश निषेध रहेगा। जिससे यातायात व्यवस्था सुगम एव सुव्यवस्थित रहेगी।

यातायात का अधिक दबाव होने की स्थिति में गोल प्याऊ चौराहा, नगर परिषद चौराहा, सूचना केन्द्र, बालाजी मार्केट रोड वन वे रिहेगा। इसी प्रकार वाहन चित्रकूटधाम,,राजकीय पशु चिकित्सालय के पास, हरिसेवाधाम के पीछे,आजाद चौक में रहेगी। एक तरफ ा यातायात व्यवस्था मुरली विलास, लोकजीवन, आजाद चौक डांगी साडी के पास ,सीतारामजी की बावडी, फैन्डस मेडिकल के पास सेवा सदन रोड व भीमगंज क्षेत्र में रहेगी।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned