भीलवाड़ा भाजपा कार्यालय बन रहा है अवैध बजरी से

अवैध बजरी दोहन के खिलाफ भाजपा प्रशासन व शासन के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए है, लेकिन भाजपा का ही निर्माणाधीन भवन अवैध बजरी से खड़ा हो रहा है। सुभाषनगर में टंकी के बालाजी के सामने ४० हजार स्कवायर फीट क्षेत्र में निर्माणाधीन भव्य भवन में बजरी के ढेर लगे हुए है। यहां जिला भाजपा पदाधिकारियों के आने का सिलसिला दिनभर रहता है, लेकिन वो बजरी से ही आंख ही मूंदे है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 17 Jun 2020, 09:11 PM IST

भीलवाड़ा। अवैध बजरी दोहन के खिलाफ भाजपा प्रशासन व शासन के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए है, लेकिन भाजपा का ही निर्माणाधीन भवन अवैध बजरी से खड़ा हो रहा है। सुभाषनगर में टंकी के बालाजी के सामने ४० हजार स्कवायर फीट क्षेत्र में निर्माणाधीन भव्य भवन में बजरी के ढेर लगे हुए है। यहां जिला भाजपा पदाधिकारियों के आने का सिलसिला दिनभर रहता है, लेकिन वो बजरी से ही आंख ही मूंदे है।

जिले में भाजपा का स्थाई ठौर ठिकाना सालों से नहीं है, भाजपा जिलाध्यक्ष बदलने के साथ ही भाजपा कार्यालय बदलते आ रहे है। हालांकि सालों पहले पूर्व विधायक रामरिछपाल नुवाल ने न्यास अध्यक्ष रहते हुए स्वामी विवेकानंद तरणताल के निकट भाजपा कार्यालय के लिए जमीन आवंटित की थी, लेकिन नेहरू तलई यानि धांधोलाई की पाल पर यह जमीन होने से विवादों में आ गई। न्यास के आवंटन के खिलाफ स्टे आने के बाद ये आवंटन निरस्त भी हो गया।

करोड़ों का भवन
प्रदेश में भाजपा ने तीन साल पूर्व में जिला मुख्यालयों पर भाजपा का स्थाई कार्यालय स्थापित करने की मुहिम शुरू की। इसी के तहत भाजपा ने वर्ष २०१८ में यूआईटी द्वारा सुभाषनगर विस्तार में कोटा लिंक रोड स्थित टंकी के बालाजी के सामने ४० हजार स्कवायर फीट जमीन आवंटित कराई। भाजपा प्रदेश ने भी निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ रुपए जिला इकाई को दिए, यहां अब १२ हजार स्कवायर फीट में वरिष्ठ नेता श्याम डाड की देख रेख में भव्य निर्माण कार्य हो रहा है, कोरोना काल के कारण तीन माह बाद यहां निर्माण कार्य फिर से शुरू हुआ है।

हमें तो बजरी चााहिए
भवन निर्माण के लिए यहां परिसर में बजरी के ढेर लगे हुए है, यहां मौजूद श्रमिकों का कहना है कि बजरी के बिना काम संभव नहीं है, ये बजरी कहा से आ रही यह उन्हें पता नहीं, हमारे यहां का कार्य बस नहीं रूकना चाहिए

कहां,नहीं हो रहा बजरी से काम
शहर में दर्जनों निर्माण कार्य में बजरी का उपयोग हो रहा है, कोई रोक नहीं रहा है, विभिन्न सरकारी निर्माण कार्य में भी बजरी काम में ली जा रही है। न्यास समेत विभिन्न एजेंसी यह निर्माण कार्य करवा रही है। कोरोना काल के कारण भाजपा भवन का निर्माण कार्य गत तीन माह से बंद था।
लादूलाल तेली, भाजपा जिलाध्यक्ष भीलवाड़ा

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned