भीलवाड़ा: शहर की सरकार चुनेगे 3 लाख 67 हजार 840 मतदाता

जिले में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को नामांकन के पहले दिन कुल आठ प्रत्याशियों ने नौ नामांकन पत्र दाखिल किए। वही जिले में २३५ पार्षद पदों का चुनाव तीन लाख ६७ हजार ८४० मतदाता करेंगे। Bhilwara: City government will elect 3 lakh 67 thousand 840 voters

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 12 Jan 2021, 05:33 PM IST

भीलवाड़ा। जिले में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को नामांकन के पहले दिन कुल आठ प्रत्याशियों ने नौ नामांकन पत्र दाखिल किए। वही जिले में २३५ पार्षद पदों का चुनाव तीन लाख 67 हजार 840 मतदाता करेंगे।

नगर परिषद भीलवाड़ा में पहले दिन दो नामांकन पत्र दाखिल हुए। इनमें जिला भाजपा के पूर्व महामंत्री राकेश पाठक ने वार्ड ४७ व भाजपा की ही ललिता शर्मा ने वार्ड ६५ से भाजपा से नामांकन पत्र पेश किए। इसी प्रकार गंगापुर में चार ने पांच,गुलाबपुरा में एक व शाहपुरा में एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किए। जबकि जहाजपुर व मांडलगढ़ में पहले दिन एक भी नामांकन पत्र नहीं आया। वहीं दूसरी तरफ नामांकन पत्र ले जाने वालों की भीड़ नगर परिषद परिसर में दिन भर बनी रही और यहां चुनावी मेले का नजारा दिखा। इधर, भाजपा व कांग्रेस कार्यालयों में टिकट दावेदारों की भीड़ दिन भर रही। दोनों ही दलों के प्रदेश से आए पर्यवेक्षकों ने चुनाव प्रभारियों व संयोजकों तथा वरिष्ठ नेताओं के साथ टिकट के बंटवारों पर मंथन किया।

नगरीय निकाय वार्ड बूथ मतदाता

नगर परिषद: 70 वार्ड ३८३ २,७३,३००
आसींद नगर पालिका: 25 वार्ड २५ १२,१५२
गंगापुर नगर पालिका: 25 वार्ड २५ १४,०४४
गुलाबपुरा नगर पालिका: 35 वार्ड ४१ १९,१६७
जहाजपुर नगर पालिका: 25 वार्ड २८ १५,८९६
मांडलगढ़ नगर पालिका: 20 वार्ड २१ १०,६१९
शाहपुरा नगर पालिका: 35 वार्ड ४७ २२,७६२
कुल २३५ वार्ड ५७० ३,६७,९४०

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned