भीलवाड़ा कलक्टर की दलील मंजूर, आज से नाइट कफ्र्यू

भीलवाड़ा जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार से रात्रिकालीन कफ्र्यू लगा दिया है। इसी प्रकार धारा १४४ भी दो माह तक बढ़ा दी गई है। एक साथ पांच व्यक्तियों के साथ नजर आने पर अब जिला प्रशासन स ख्ती बरतेगा। वहीं शादी व समारोह में अब ५० से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 22 Nov 2020, 12:31 PM IST

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार से रात्रिकालीन कफ्र्यू लगा दिया है। इसी प्रकार धारा १४४ भी दो माह तक बढ़ा दी गई है। एक साथ पांच व्यक्तियों के साथ नजर आने पर अब जिला प्रशासन स ख्ती बरतेगा। वहीं शादी व समारोह में अब ५० से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री गहलोत ने शुक्रवार को प्रदेश के कलक्टर्स एवं आला अधिकारियों की वचुर्अल बैठक ली थी। इस बैठक के दौरान नकाते ने विवाह में शामिल लोगों की संख्या सौ से घटा कर ५० करने, रात्रिकालीन कफ्र्यू लागू करने, जिले में स्थित कोविड वार्ड एवं चिकित्सालयों में बैड एवं ऑक्सीजन सिलेंडर की तत्कालिक स्थिति जाने के लिए गुगल ड्राइव की व्यवस्था समूचे प्रदेश में लागू करने पर जोर दिया था।

जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश के बाद शनिवार रात को यह बड़े निर्णय लिए गए है। उन्होंने बताया कि शादी समारोह में ५० से अधिक व्यक्ति शामिल होने पर अब आयोजकों के साथ वाटिका संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। आदेश की पालना पर तुरन्त प्रभाव से वाटिका को सीज कर आगामी कार्यक्रमों के लिए भी उसे अनुमति नहीं दी जाएगी। बाजार एवं प्रमुख स्थलों पर बिना मास्क के नजर आने पर कोविड एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। जिले से जुड़ी सीमाओं पर भी अब सख्ती रहेगी।


उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे से निजी चिकित्सालयों को भी बैड बढ़ाने के लिए कहा गया है। शहर में तीन निजी चिकित्सालयों ने कोविड वार्ड खोल रखे है। यहां भी जिला चिकित्सालय के साथ ही अन्य चिकित्सा सुविधा बढ़ाई जाएगी। जिले में मौसम सर्द होने से कोरोना संक्रमण का खतरा फिर तेजी से बढ़ा है, लोगों को चाहिए कि वह बेवजह घर से बाहर या बाजारों में ना जाए। मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस की पालना करें।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned