भीलवाड़ा कलक्टर बोले, कर्फ्यू में नहीं कोई छूट

शहर एवं जिले में जन अनुशासन के तहत तीन मई तक लागू कफ्र्यू में किसी भी प्रकार की छूट नहीं है, लोग अफवाह पर ध्यान ना दे और बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकले । जिला प्रभारी सचिव डॉ. कुंजी लाल मीणा ने भी गुरुवार को हालात की समीक्षा की।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 22 Apr 2021, 02:26 PM IST

भीलवाड़ा। शहर एवं जिले में जन अनुशासन के तहत तीन मई तक लागू कर्फ्यू में किसी भी प्रकार की छूट नहीं है, लोग अफवाह पर ध्यान ना दे और बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकले । कर्फ्यू में और सख्ती की जाएगी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर एवं जिले में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती चिंताजनक है। जिला प्रभारी सचिव डॉ. कुंजी लाल मीणा ने भी गुरुवार को यूआईटी सभागार में आयोजित बैठक में हालात की समीक्षा की।

नकाते ने बताया कि सरकारी व निजी चिकित्सालयों में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी को देखते हुए चित्तौडग़ढ़ से पांच सौ के बजाए एक हजार सिलेंडर मंगाने की कोशिश हो रही है। अजमेर जिले से भी सिलेंडर की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि पांच दिन में पांच सौ नए बैड जुटाए गए है, लेकिन यहां सिलेंडर की कमी सामने आ रही है। निजी चिकित्सालयों को जिला प्रशासन सात सौ खाली एवं चार सौ भरे सिलेंडर रोजाना दे रहा है।

निजी चिकित्सालयों को कलक्टर ने चेताया

शहर के निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ बुधवार दोपहर में कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की। नकाते ने बैठक में कहाकि किसी भी निजी अस्पताल में ऑक्सीजन युक्त बैड की उपलब्धता और उनका अपडेशन दिन में दो बार हो, प्रतिदिन ऑक्सीजन की खपत की रिपोर्ट नोडल अधिकारी को दें साथ ही ऑक्सीजन की औसत खपत प्रति मरीज प्रतिदिन की जानकारी संबंधित नियुक्त अधिकारी को देना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निजी अस्पताल के प्रतिनिधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के उपचार को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही सहनीय नहीं होगी एवं उल्लंघन करने व लापरवाही सामने आने पर मुकदमा दर्ज कर निजी अस्पताल का अधिग्रहण किया जाएगा। साथ ही जिला कलक्टर ने कोरोना महामारी में उत्तम कार्य कर रहे निजी अस्पतालों की प्रशंसा कर आगे भी निरंतर योगदान देने को प्रोत्साहित किया।

एडीएम राकेश कुमार ने कहा कि यह समय कठिन परिस्थिति का एवं मानव सेवा का है इसमें ज्यादा से ज्यादा संक्रमित मरीजों का उपचार कर मानव सेवा का पुण्य प्राप्त करें, रेमडेसिविर इंजेक्शन या बैड की कालाबाजारी की सूचना मिलने पर जिला कलक्टर के निर्देशानुसार सीजिंग की कार्यवाही कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एएसपी गजेन्द्र सिंह जोधा ने बैठक में मौजूद निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दें। पुलिस प्रशासन हरसंभव मदद के लिए हमेशा तत्पर है। बैठक में एडीएम सिटी वंदना खोरवाल, सीईओ रामचंद्र बैरवा, एसीईओ नंदकिषोर राजोराए सीएमएचओ मुस्ताक खान, जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार घोड़ेला, एसीएमएचओ सीपी गोस्वामी आदि मौजूद थे।


संस्थाओं से अपील

भीलवाड़ा. जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शिवप्रसाद एम नकाते ने बुधवार को प्रबुद्ध नागरिकों, सामाजिक संगठनों एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों से कोरोना संकट काल में सहयोग की अपील की। नकाते ने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियो का नजदीक के कोविड वैक्सीनेशन केन्द्रों पर कोविड टीकाकारण करवाने की भी बात कही।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned