भीलवाड़ा कलक्टर  बोले...शादी में हम क्यूं सौ मेहमान बुलाए

भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने माना है कि जिला फिर सितम्बर माह की राह पर है, गत पांच दिन में जिस प्रकार से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा है, वो चिंताजनक है। उन्होने आमजन का आह्वान किया है कि वे कोविड गाइड लाइन की पालना गंभीरता से करें। नकाते ने जिले में पंचायत राज चुनाव को लेकर लागू धारा १४४ को राज्य सरकार की कोविड लाइन के अनुरूप ३० नवम्बर तक और कड़ा किया गया है।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 21 Nov 2020, 12:57 PM IST

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिव प्रसाद नकाते ने माना है कि जिला फिर सितम्बर माह की राह पर है, गत पांच दिन में जिस प्रकार से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा है, वो चिंताजनक है। उन्होने आमजन का आह्वान किया है कि वे कोविड गाइड लाइन की पालना गंभीरता से करें। नकाते ने जिले में पंचायत राज चुनाव को लेकर लागू धारा १४४ को राज्य सरकार की कोविड लाइन के अनुरूप ३० नवम्बर तक और कड़ा किया गया है।

शादी समारोह की तैयारियो से जुड़े आयोजकों से अपील की है कि सरकार ने भले ही कोविड गाइड लाइन में १०० मेहमान समारोह में बुलाने की संख्या तय कर रखी, लेकिन शहर की स्थिति को देखते हुए उन्हें ५० से अधिक लोगों को नहीं बुलाना चाहिए, दूसरी तरफ ऐसे समारोह में परिवार के लोगों की ही बुलाया जाना चाहिए। इसी प्रकर शव यात्रा में भी लोग २० से अधिक संख्या में शामिल ना हो। नकाते ने कहा कि पूर्व में संक्रमित हो चुके लोगों को भी अधिक सावधानी की जरूरत है। मास्क व सोशल डिस्टेंस ही सबसे बड़ा बचाव है।

५० से अधिक मेहमान ना बुलाए
नकाते ने शादी समारोह की तैयारियो से जुड़े आयोजकों का आह्वान किया कि सरकार ने भले ही कोविड गाइड लाइन में १०० मेहमान समारोह में बुलाने की संख्या तय कर रखी, लेकिन शहर की स्थिति को देखते हुए उन्हें ५० से अधिक लोगों को नहीं बुलाना चाहिए, दूसरी तरफ ऐसे समारोह में परिवार के लोगों की ही बुलाया जाना चाहिए। इसी प्रकर शव यात्रा में भी लोग २० से अधिक संख्या में शामिल ना हो। नकाते ने कहा कि पूर्व में संक्रमित हो चुके लोगों को भी अधिक सावधानी की जरूरत है। मास्क व सोशल डिस्टेंस ही सबसे बड़ा बचाव है।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned