भीलवाड़ा के विधायकों का जयपुर में डेरा

.राज्य सभा सदस्य चुनाव का राजनीतिक दंगल राजधानी मंें हो रहा है, लेकिन इसकी गरमाहट भीलवाड़ा में भी महसूस की जा रही है। १९ जून को होने वाले राज्य सभा चुनाव के लिए जिले के सातों विधायक अभी जयपुर में राजनीतिक दावपेच दिखा रहे है। इसमें कांग्रेस के रामलाल जाट व कैलाश त्रिवेदी अपनी पार्टी का पलटा भारी करने के लिए मशक्कत कर रहे है, वहीं भाजपा के कैलाश मेघवाल, विट्टलशंकर अवस्थी, गोपाल खण्डेलवाल, जब्बरसिंह व गोपीचंद मीणा भी पार्टी की जीत के प्रति आश्वस्त है।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 17 Jun 2020, 12:08 PM IST

भीलवाड़ा। राज्य सभा सदस्य चुनाव का राजनीतिक दंगल राजधानी मंें हो रहा है, लेकिन इसकी गरमाहट भीलवाड़ा में भी महसूस की जा रही है। १९ जून को होने वाले राज्य सभा चुनाव के लिए जिले के सातों विधायक अभी जयपुर में राजनीतिक दावपेच दिखा रहे है। इसमें कांग्रेस के रामलाल जाट व कैलाश त्रिवेदी अपनी पार्टी का पलटा भारी करने के लिए मशक्कत कर रहे है, वहीं भाजपा के कैलाश मेघवाल, विट्टलशंकर अवस्थी, गोपाल खण्डेलवाल, जब्बरसिंह व गोपीचंद मीणा भी पार्टी की जीत के प्रति आश्वस्त है।

सातों विधायक कोरोना काल में अपनी पार्टी की जीत के धूव्रीकरण बने हुए है। लेकिन सियासी छपाक में जिले के विधायक जनता का दर्द भूल गए है। यहां जनता कोविड के चलते मुश्किलें झेल रही है। शहर से लेकर दूरदराज के ग्रामीण हिस्से में चिकित्सा सेवाएं चरमाई हुई है। दूसरी तरफ विधायकों को वक्त होटल आदि में मनोरंजन, खेल गतिविधियों में कट रहा है।

पार्टी आदेश सर्वोपरी
राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी भले पहले कर ली गई लेकिन भाजपा विधायकों को मंगलवार को ही बुलाया गया। इस पर जिले के सभी भाजपा विधायक जयपुर स्थित होटल में पहुंच गए हैं। भीलवाड़ा के सभी विधायकों को एक होटल में रखा गया है।

विधायक विट्टलशंकर अवस्थी ने बताया कि भाजपा संगठन को अपने विधायकों पर भरोसा है। ऐसे में संगठन जब बुलाता है तो हम चले जाते हैं। इसमें बाड़ेबंदी जैसा कुछ नहीं रहता है। हमे सुबह बुलाया तो हम यहां आ गए हैं। अब संगठन के साथ बैठक में आगामी चर्चा करेंगे।

मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल ने बताया कि पार्टी का आदेश सर्वोपरी होता है। सुबह जयपुर बुलाया तो हम यहां पहुंच गए हैं। अभी एक होटल में ठहरे हुए हैं। अब आगामी राज्यसभा चुनाव व अन्य पार्टी गतिविधियों के संबंध में बैठक होगी।
..................
कांग्रेस विधायकों की जयपुर में बाड़ाबंदी
मांडल विधायक व भीलवाड़ा डेयरी डेयरमेन रामलाल जाट ने बताया कि वे पिछले 10 जून से जयपुर की एक होटल में ठहरे है। दिन भर विभिन्न गतिविधियों के अलावा देश की आर्थिक व्यवस्था व कोरोना को लेकर मंथन होता है। जाट बताते है कि सुबह की शुरूआत मॉर्निग वॉक व योगा से होती है। चाय नाश्ता के बाद तैयार होकर अलग.अलग विषय पर होने वाले क्लास में चले जाते है। दोपहर में लंच लेने के बाद कुछ की फिर से क्लासे चलते तो कुछ आराम करने अपने कमरे में चले जाते है। शाम को खेल गतिविधियों के साथ मनोरंजनए फिल्म, कवि सम्मेलन तक आयोजन हो रहे है। जाट ने बताया कि यहां सोशल डिस्टेंस की पूरी पालना की जा रही है। सोमवार को छपाक फिल्म दिखाई गई। जाट ने कहा कि राज्य सभा की सीटों पर कांग्रेस की ही विजय होगी।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned