scriptनगर परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची तो माहौल गरमाया | bhilwara news. bhilwara hindi news | Patrika News

नगर परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची तो माहौल गरमाया

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 17, 2022 09:40:32 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

मर्डिया नाडी की जमीन पर अतिक्रमण का मामलापार्षद ने लगाया भेदभाव का आरोप,
काफी देर तक विरोध, पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में हटाया अतिक्रमण

नगर परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची तो माहौल गरमाया

नगर परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची तो माहौल गरमाया

भीलवाड़ा. नगर परिषद ने बुधवार को सांगानेरी गेट के समीप मर्डिया नाडी की जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची तो विरोध का सामना करना पड़ा। काफी देर तक आरोप-प्रत्यारोप के बाद पुलिस-प्रशासन को सूचना दी गई। बाद में पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इससे पूर्व अतिक्रमण हटाने के दौरान पार्षद सहित क्षेत्रवासी आक्रोशित हुए एवं परिषद पर भेदभावपूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाते रोष जताया। पार्षद सहित अन्य लोगों का कहना था कि एकतरफा कार्रवाई उचित नहीं है। परिषद वाकया अतिक्रमण हटाना चाहती है तो समानरूप से कार्रवाई करे।
द्वेषतापूर्ण कार्रवाई का लगाया आरोपवार्ड 50 के पार्षद उदयलाल तेली का आरोप है कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई द्वेषतापूर्ण है। इससे माहौल बिगाड़ा जा रहा है। एक तरफा कार्रवाई की, जो उचित नहीं है। गायों के बाड़े को अतिक्रमण माना गया, जो गलत है। एक मकान जहां पर विशेष योग्यजन 90 वर्षीय बुजुर्ग निवासरत है, वहां जेसीबी चलाई गई। बुजुर्ग भी घायल हो गए। परिषद ने असल में अतिक्रमण है, वहां पर किसी प्रकार की कार्रवाई तक नहीं की गई। पार्षद ने बताया कि हम नगरपरिषद के सदस्य हैं। इसकी जानकारी आयुक्त को होने के बावजूद सुनवाई नहीं की गई। हमारी एक ही मांग है कि समान रूप से बगैर भेदभाव के कार्रवाई की जाए। गुरुवार को इस पूरे मामले में गोभक्तों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय की जाएगी। मामले की जानकारी सभापति को भी दी गई है।
इनका कहना है

अतिक्रमण का मामला सतर्कता में भी दर्ज है। जिस पर यहां जो अतिक्रमण थे, उन्हें हटाने की कार्रवाई की गई है। कुछ विरोध की सूचना पर पुलिस भी पहुंची थी। परिषद ने नियमानुसार कार्रवाई पूरी की है।
दुर्गा कुमारी आयुक्त नगरपरिषद

ट्रेंडिंग वीडियो