scriptभीलवाड़ा पुलिस बोली, थैंक्यू सुभाषनगर | Bhilwara police bid, thank Subhashnagar | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा पुलिस बोली, थैंक्यू सुभाषनगर

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए भीलवाड़ा शहर में ५२ दिन से लागू कफ्र्यू में सोमवार को नई व्यवस्था के तहत थानेवार क्षेत्र में छूट मिली तो लोगों के चेहरे खिल उठे। पहले दिन सोमवार को सुभाषनगर थाना क्षेत्र की १६ कॉलोनियों की बड़ी संख्या में लोगों ने सुबह ११ बजे से दोपहर ३ बजे तक खरीदारी की। इस दौरान वो संयमित एवं अनुशासित दिखे। पुलिस व प्रशाासन ने कफ्र्यू में प्रभावी तरीके से शांति व्यवस्था कायम रखने पर सुभाषनगर क्षेत्र के लोगों का आभार जताया ।

भीलवाड़ाMay 12, 2020 / 11:38 am

Narendra Kumar Verma

Bhilwara police bid, thank Subhashnagar

Bhilwara police bid, thank Subhashnagar

भीलवाड़ा। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए भीलवाड़ा शहर में ५२ दिन से लागू कफ्र्यू में सोमवार को नई व्यवस्था के तहत थानेवार क्षेत्र में छूट मिली तो लोगों के चेहरे खिल उठे। पहले दिन सोमवार को सुभाषनगर थाना क्षेत्र की १६ कॉलोनियों की बड़ी संख्या में लोगों ने सुबह ११ बजे से दोपहर ३ बजे तक खरीदारी की। इस दौरान वो संयमित एवं अनुशासित दिखे। लोगों को कहना था कि व्यापारिक संगठनों व संस्थाओं ने जिस प्रकार से छूट के दौरान प्रशासन के साथ कंधा से कंधा मिलाते हुए व्यवस्था की वो सराहनीय है। कोरोना कर्मवीर का विभिन्न स्थानों पर सम्मान होने से सोमवार को शहर के मुख्य बाजार में आदर्श माहौल नजर आया। पुलिस व प्रशाासन ने कफ्र्यू में प्रभावी तरीके से शांति व्यवस्था कायम रखने पर सुभाषनगर क्षेत्र के लोगों का आभार जताया और आगामी दौर के थाना क्षेत्रों से भी बेहतर सहभागिता निभाने की उम्मीद रखी।
………….
छूट का ना उठाए बेवजा फायदा
शहर में कफ्र्यू में ढील के दौरान जिला प्रशासन के आदेश की पालना सुनिश्चित हो, इसके लिए लोगों को सजग किया, लोगों को चाहिए कि छूट के दिन थाना क्षेत्र के वो ही लोग बाजार में आए। इस दौरान अनुशासित रहे और बेवजह घर से नहीं निकले
विनोद शर्मा, संयुक्त सचिव भूपाल क्लब
…………………..
सुभाषनगर करें सहयोग
पहले दिन सुभाषनगर थाना क्षेत्र के लोगो को ढील का फायदा मिला। सब कुछ व्यवस्थित दिखा और क्षेत्र के लोगों ने सहयोग भी किया। ऐसे में जरूरत के हिसाब से ही लोगों को घरों से बाहर निकलना चाहिए, बेवजह बाजार में भीड़ आने से फिर पुरानी स्थिति बन सकती है, क्षेत्र की जनता सहयोग करें।
सुरेन्द्र सिंह मोटरास, सुभाषनगर
…………..
फुटवीयर व्यवसाय को भी दें राहत
कफ्र्यू में नए सिरे से छूट से शहर में अच्छा माहौल बना, लोग अब जरूरत की मनपसंदीदा वस्तु खरीद सकेंगे। व्यापारिक वर्ग का पूर्ण सहयोग रहा। थाना क्षेत्र की जनता भी संयमित व अनुशासित तरीके से बाजार में आई। प्रशासन को फुटवीयर की थोक व फुटकर दुकानों को भी खोलने की अनमुति देना चाहिए।
रमेश खोतानी, फुटवीयर व्यवसायी
……………..
सफेद गोल में रहे
कोरोना के खिलाफ हम लगातार जीत की तरफ अग्रसर है, खरीद के दौरान दुकान के बाहर लोगों ने सोशल डिस्टेसिंग की पूर्ण पालना की और मॉस्क लगाए ये जरूरी भी है। इन्द्रा मार्केट में दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेसिंग के लिए गोल में लोग दिखे।
जय, किराणा व्यवसायी
……………
सरकार आमजन की करें मदद
कोरोना से बचने के लिए सावधानी जरूरी है, लेकिन मध्यमवर्गीय परिवार बेबस है, जिला प्रशासन भी कुछ नहीं कर रहा है। चयनित परिवारों को रसद विभाग बहुत कुछ नि:शुल्क दे रहा है और विभिन्न संगठन भी पूरी मदद कर रहे है। यदि आम जन की सुनवाई घर बैठे हो और जरूरत की वस्तु सहजता से मिल जाए जो बाजार में जाने की जरुरत ही नहीं रहे।
कोमल खींयाणी, गृहिणी
…………………
कफ्र्यू में ढील की कराई पालना
कफ्र्यू में ढील की पालना के लिए क्षेत्र के लोगों का ेजागरूक किया, कफ्र्यू मे छूट से अब समूचे शहर को राहत मिलेगी। छूट की अवधि के दौरान लोग अनुशासित तरीके से दुकानों के बाहर सोशल डिस्टंसिग के गोले के दायरे में रहे। खास कर युवा संयमित एवं धैर्य पूर्वक रहे। निर्माणाधीन भवनों के बाहर से लोगों को बिखरी निर्माण सामग्री हटा लेना चाहिए।
अभिषेक पंचोली, संवेदक
………………….
छूट का मतलब घुमना नहीं
कफ्र्यू में छूट का मतलब यह नहीं है कि घरों से निकल कर बाहर घूमों, पार्कों में आओ और सड़कों पर वाहन दौड़ाओं। कोरोना से हम तब ही जीत पांऐगे जब, प्रशासन का साथ देंगे और शहर के लिए सोंचेगे। जरूरी है, घर के भीतर रहते हुए कोरोना से लड़े।
देवी सिंह दुग्गड़, आरसी व्यासनगर
………………………..
काम धंधों को दे मंजूरी
५३ दिन से कारोबार बंद है, जरुरी घरेलू कार्य भी नहीं हो पा रहे है, राशन की समस्या बड़ी नहीं है, सबसे बड़ी जरूरत कफ्र्यू में सभी प्रकार के काम धंधे शुरू करने की है। घरेलू काम-धंधे शुरू नहीं होने से परिवार के समक्ष आर्थिक चुनौती बढ़ गई। सर्वाधिक पीड़ा मध्यम वर्गीय परिवारों को उठानी पड़ रही है।
अशोक नागवानी, गारमेंटस व्यवसायी
…………………..
ना दिखाए अति उत्साह
शहर में मंगलवार को छूट का दूसरा दिन होगा, सुभाषनगर थाना क्षेत्र की भांति प्रतापनगर, पुर व सदर थाना क्षेत्र के लोग भी नई व्यवस्था में सहयोग करेंगे। लोगों को यह समझना चाहिए कि शहर में लॉक डाउन है और कफ्र्यू में भी सिर्फ चार घंटे की छूट है।
प्रदीप वर्मा, बापूनगर
………………………….
महिलाएं बरतें सावधानी
लॉक डाउन में सोमवार को महिलाओं ने भी खरीद में अनुशासित नजर आई। जिला प्रशासन को अन्य जरुरी सामानों की दुकानों को भी अनुमत करना चाहिए।
अनुपमा राठौड़, गृहिणी

Home / Bhilwara / भीलवाड़ा पुलिस बोली, थैंक्यू सुभाषनगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो