scriptBhilwara railway station small, but the most beautiful | Bhilwara railway station भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन छोटा, लेकिन सबसे सुन्दर | Patrika News

Bhilwara railway station भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन छोटा, लेकिन सबसे सुन्दर

Bhilwara railway station उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने मंगलवार को अजमेर रेल खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान वह सवा दो घंटे भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर रूके। उन्होंने भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन की यात्री सुविधाओं व रेलवे की व्यवस्थाओं की सराहना की और कहा कि भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन छोटा है, लेकिन सुन्दर है।

भीलवाड़ा

Published: February 23, 2022 11:35:11 am

Bhilwara railway station भीलवाड़ा। उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने मंगलवार को अजमेर रेल खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान वह सवा दो घंटे भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर रूके। उन्होंने भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन की यात्री सुविधाओं व रेलवे की व्यवस्थाओं की सराहना की और कहा कि भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन छोटा है, लेकिन सुन्दर है।
Bhilwara railway station
Bhilwara railway station

उन्होंने यहां पार्सल घर में पार्सल मैनेजमेंट सिस्टम, स्वचलित इलेक्ट्रिक सेविंग सिस्टम व सिग्नल ट्रेनिग सेंटर की नई व्यवस्था का भी शुभारम्भ किया। शर्मा ने निरीक्षण के दौरान रेलवे स्टेशन की यात्री सुविधाओं व रेलवे की व्यवस्थाओं की सराहना की और कहा कि भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन छोटा स्टेशन है, लेकिन सुन्दर है। यहां देश के प्रमुख स्टेशनों के भांति सुविधा सुनिश्चित होगी। शर्मा ने रेलवे फाटक गेटमैन अनीस कुमार की कार्यशैली से खुश हुए और इनाम देने की घोषणा की।
रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा सालाना निरीक्षण के तहत मंगलवार सुबह डेट स्टेशन से निरीक्षण करते हुए जीएम स्पेशल से सुबह ११.४५ बजे रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने रेलवे की सभी प्रकार की सुविधा आरक्षण, कैंटीन, टिकट विंडो, सुलभ कॉम्पलेक्स, प्लेटफार्म, पार्किग, वीआईपी कक्ष व पार्सल घर का जायजा लिया। उन्होंने कैंटीन की ऑन लाइन भुगतान की जांच के लिए दस रुपए में ऑन लाइन ही चिप्स की खरीद की।
गेटमैन व जवानों के प्रयासों से हुए खुश

उन्होंने रेलवे फाटक पर ट्रेफिक की जानकारी ली और गेटमैन अनीस कुमार से सवाल जवाब किए। गेट मैन की जागरूकता से वह खुश हुए और इनाम देने की घोषणा की। शर्मा ने रेलवे चिकित्सालय की व्यवस्था देखी, यहां चिकित्सकों से कोरोना समेत विभिन्न चिकित्सा व्यवस्था जानी। इस दौरान उन्होंने स्वयं का बीपी भी नपवाया। आरपीएफ व जीएफ का जायजा भी लिया। यहां उन्होंने सीसी कैमरों से स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था जानी। चलती ट्रेनों से गिरने के दौरान आरपीएफ व जीआरपी के जवानों के यात्रियों की जान बचाने के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर में पौधारोपण भी किया।
नुक्कड़ नाटक ने मोहा मन

रेलवे की इवेंट टीम ने भी नुक्कड़ नाटक के जरिए रेलवे स्टेशन को साफ सुधरा रखने व रेलवे नियमों की पालना का संदेश दिया। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक अजमेर नवीन कुमार परसुरामका, चीफ इंजीनियर अनिल कुमार, प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी पीकेजैन, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बृजेश कुमार गुप्ता, मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रभात कुमार, प्रमुख मुख्य परिचालक प्रंबधक प्रणेय प्रभाकर, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक अर्चना श्रीवास्तव, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर राजेश मोहन और स्टेशन अधीक्षक राधेश्याम शर्मा भी मौजूद थे।
स्टेशन का होगा आधुनिकीकरण
महाप्रबन्धक शर्मा ने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिले, इसके लिए लगातार नवाचार हो रहे है। उन्होने सौलर प्लांट के जरिए बिजली की बचत, वाईफाई जोन बनाने, कोचो में विशेष सुविधा, रेलवे स्टेशनों को हाईटेक करने, सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने व जल्द ही नई ट्रेन शुरू करने तथा सभी प्रकार की ट्रेनों के अनारक्षित करने के किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।
नागरिक अभिनंदन, बजे ढोल

डीआरयूसीसी सदस्य विजय कुमार लढ़ा एवं राजकुमार आंचलिया के नेतृत्व में भीलवाड़ा स्टेशन पर महाप्रबंधक शर्मा का ढोल नगाड़ों के बीच नागरिक अभिनंदन किया गया। लढ़ा ने रेलवे स्टेशन पर हुए नवाचार की उन्होंने सराहना की। इस दौरान अर्चित तोतला सत्यनारायण लड्ढा पवन तोतला शिव बाहेती दुर्गा लाल सोनी विजिट तोतला राजू लाल बलाई अशोक विश्नोई आशीष कालिया गोपाल शर्मा आदि गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में सम्मान किया गया।
ग्रामीणों ने महाप्रबंधक को बताई समस्याएं

मांडल. महाप्रबंधक शर्मा ने मांडल स्टेशन के निकट कोलीखेड़ा फ ाटक का निरीक्षण किया । ग्रामीणों ने मांडल रेलवे स्टेशन पर अस्थाई रेल गाडिय़ों को रोकने, रेलवे पुलिया पर एफओबी का निर्माण, स्टेशन के दूसरी तरफ पंचायत की आबादी भूमि में गंदे पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण के कार्य समेत अन्य मांगों का ज्ञापन सौपा । इस मौके पर परमेश्वर लुहार, रेल रोको संघर्ष समिति अध्यक्ष राज भारती ,अरुण जयसवाल, जगदीश गुर्जर, सलीम मोहम्मद, अरविंद जोशी, गोपाल जीनगर, रमेश प्रजापति , रुक्मण देवी, बरदी खारोल, पप्पू कुमावत सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.