दहेज की बलिवेदी पर चढ़ी भीलवाड़ा की बेटी, सोनियाणा में ससुराल पक्ष पर जहर देकर मारने का आरोप

जिले के सदर थाना क्षेत्र के रूपाहेली गांव में रहने वाली नवविवाहित महिला चित्तौडग़ढ़ जिले के सोनियाणा स्थित ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से अचेत हो गई। उसे भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया। यहां उसने देर रात दम तोड़ दिया। मृतका की दो साल पूर्व ही शादी हुई थी।

By: Akash Mathur

Published: 10 Jun 2021, 09:44 AM IST

भीलवाड़ा. जिले के सदर थाना क्षेत्र के रूपाहेली गांव में रहने वाली नवविवाहित महिला चित्तौडग़ढ़ जिले के सोनियाणा स्थित ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से अचेत हो गई। उसे भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया। यहां उसने देर रात दम तोड़ दिया। मृतका की दो साल पूर्व ही शादी हुई थी। पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर चाय में जहर देकर दहेज के लिए हत्या करने का मामला गंगरार थाने में दर्ज कराया गया।

गंगरार थानाप्रभारी शिवराज गुर्जर ने बताया कि रूपाहेली (भीलवाड़ा) निवासी तेजू बलाई दहेज हत्या में मामला दर्ज कराया। परिवादी ने बताया कि उसकी पुत्री लक्ष्मी बलाई (२०) का विवाह वर्ष-२०१९ में चित्तौडग़ढ़ जिले के सोनियाणा निवासी शिवरतन बलाई के साथ हुआ। शादी के समय हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। इसके बाद भी दहेज के लिए पति शिवरतन, सास जमीनी तथा ससुर हेमराज परेशान करते थे। दहेज नहीं लाने पर लक्ष्मी के साथ मारपीट की जाती थी। इस बारे में लक्ष्मी ने पीहर पक्ष को बताया था। इसके लिए परिवादी तेजू ने ससुराल पक्ष के लोगों को समझाइश, लेकिन वह नहीं माने।

दहेज में मांगे एक लाख, नहीं देने पर घर से निकाला
परिवादी ने आरोप लगाया एक माह पूर्व ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज में एक लाख रुपए की मांग की। मांग नहीं मानने पर मारपीट करके लक्ष्मी को घर से निकाल दिया। एक पखवाड़े पूर्व दामाद शिवरतन रूपाहेली आया। शिवरतन को समझाया गया। उसके बाद लक्ष्मी को लेकर सोनियाणा चला गया।

चाय में मिला दिया जहर, अस्पताल से भागा पति
परिवादी ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष ने ८ जून की रात में चाय में जहर मिलाकर लक्ष्मी को पिला दिया। हालत बिगडऩे पर उसे भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल लेकर आए। यहां लक्ष्मी के पास शिवरतन मौजूद था। पीहर पक्ष के पहुंचने के बाद वहां से भाग गया। उपचार के दौरान लक्ष्मी ने यहां दम तोड़ दिया। पुलिस ने दहेज हत्या में मामला दर्ज किया। गंगरार पुलिस उपाधीक्षक मामले की जांच कर रहे है।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned