भीलवाड़ा की सारा का दुबई में world रिकार्ड

Bhilwara's Sara's world record in Dubai वस्त्रनगरी की बेटी सारा ने दुबई में world रिकार्ड बनाया है, महज दस साल की उम्र में उसने 195 देश, उनकी राजधानियां एवं मुद्रा समेत इतिहास से जुड़े कई तथ्य बताते हुए ओएमजी वल्र्ड रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाया है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 05 May 2021, 12:19 PM IST


भीलवाड़ा। वस्त्रनगरी की बेटी सारा ने दुबई में world रिकार्ड बनाया है, महज दस साल की उम्र में उसने 195 देश, उनकी राजधानियां एवं मुद्रा समेत इतिहास से जुड़े कई तथ्य बताते हुए ओएमजी वल्र्ड रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाया है। मूलत: आजाद नगर निवासी सुनील छीपा दुबई में टेलीकॉम सेवा से जुड़े है। उनकी पत्नी रेणू बारां निवासी है।

छीपा दम्पती की दस वर्षीय पुत्री सारा विलक्षण प्रतिभा की धनी है। सुनील ने बताया कि अभी तक का वल्र्ड रिकार्ड केवल दुनियां के सारे देश एवं उनकी राजधानियों तक ही सीमित था। सारा ने इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सारे देशों की राजधानियों एवं उनकी मुद्राएं को भी शामिल किया है।

सारा ने यह तैयारी अपने शिक्षक सुशांत मैसूरकर के सानिध्य में की है। वह बताते है कि सारा क्रिकेटर भी है। अपनी क्रिकेट यात्रा में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एवं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से मिल चुकी है। दुबई में कई मंचों पर अपनी प्रस्तुतियां दे चुकी है । दुबई के विश्व प्रसिद्ध बॉलीवुड पार्क में बॉलीवुड सेलिब्रिटी करिश्मा कपूर के साथ मंच भी साझा किया है।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned