मॉब लिचिंग: भीलवाड़ा जिले के युवक की उत्तरप्रदेश में चोर समझ कर पीट—पीट कर हत्या

मॉब लिचिंग: भीलवाड़ा जिले के युवक की उत्तरप्रदेश में चोर समझ कर पीट—पीट कर हत्या
Bhilwara's youth beaten to death in Uttar Pradesh

Jai Prakash Singh | Publish: Aug, 08 2019 09:07:12 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

उत्तरप्रदेश के कौशाम्बी जिले में Mobliching राजस्थान के रहने वाले एक युवक को भैंस चोरी के आरोप में बिजली के खंभे से बांधकर इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गई।

 

भीलवाड़ा।
Moblichingउत्तरप्रदेश के कौशाम्बी जिले में राजस्थान के रहने वाले एक युवक को भैंस चोरी के आरोप में बिजली के खंभे से बांधकर इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के खिलाफ चोरी का मुकदमा भी दर्ज कर दिया। आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त की गई और शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। पुलिस का कहना है कि युवक के परिजनों को खबर कर दी गयी है। परिवार की ओर से तहरीर मिलने पर ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Mobliching घटना कौशाम्बी जिले के सैनी कोतवाली क्षेत्र की है। यहां के कमासिन गांव के रहने वाले सुखलाल पाल के घर के बाहर उसकी भैंस व बकरियां बंधी थीं। गुरुवार को तकरीबन तीन बजे भोर के आस-पास एक युवक उसकी भैंस खोलकर तालाब के पार ले गया। भैंस को तालाब के दूसरी ओर छोड़कर वह वापस सुखलाल के दरवाजे पर उसकी बकरियां खोलने आया। बकरियां खोल ही रहा था कि अचानक सुखलाल की नींद खुल गयी और उसने शोर मचा दिया।
शोर सुनकर आसपास के तमाम गांव वाले मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने भाग रहे युवक को दौड़ाकर पकड़ा और हाथ-पैर बांधकर बिजली के खंभे में बांध दिया। ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस ने भीड़ से छुड़ाकर जिला अस्पताल पहुंचवाया, जहां कुछ ही घंटों बाद सुबह उसकी मौत हो गई


Mobliching सैनी कोतवाली पुलिस ने सुखलाल की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ भैंस चोरी में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि युवक की तलाशी में उसकी जेब से आधार कार्ड बरामद हुआ, जिसके आधार पर उसकी पहचान राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के अमरवासी जहाजपुर निवासी लोकेश कुमारजाट के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों को खबर भेज दी। इस पर परिजन यूपी के लिए रवाना हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned