भीलवाड़ा में भाजपा का नया भवन शाही महल से कम नहीं

जिला भाजपा की सालों पुरानी आस अब नए जिला कार्यालय भवन के रूप में पूरी होने जा रही है। सुभाषनगर में कोटा लिंक रोड स्थित टंकी के बालाजी के समीप भाजपा का नया जिला कार्यालय जोधपुर के शाही महलों की भव्यता के अनुरूप बनाया गया है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 25 Oct 2020, 12:03 PM IST

भीलवाड़ा। जिला भाजपा की सालों पुरानी आस अब नए जिला कार्यालय भवन के रूप में पूरी होने जा रही है। सुभाषनगर में कोटा लिंक रोड स्थित टंकी के बालाजी के समीप भाजपा का नया जिला कार्यालय जोधपुर के शाही महलों की भव्यता के अनुरूप बनाया गया है।


दुमंजिला भवन में सभी सुविधा
भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली ने बताया कि नवनिर्मित भाजपा जिला कार्यालय 42000 स्कावयर फ ीट के भूखंड पर करीब 10000 स्कावयर फीट में निर्मित है। दुमंजिला भवन में जिलाध्यक्ष कक्ष सहित सभी मोर्चों के जिलाध्यक्ष का एक-एक कक्ष बनाया गया है। साथ ही इस भवन में कांफ्रें स कक्ष एवं मिटिंग हॉल है। लाइब्रेरी के साथ ही विभिन्न सुविधाओं के भवन का निर्माण किया गया है। भवन की दूसरी मंजिल पर आईटी कक्ष तथा बाहर से आने वाले मेहमानों के लिए 2 कक्ष होंगे। कुल 7 कमरे है। बैडरूम, किचन सहित पूरा भवन आधुनिक सुविधा अत्याधुनिक तकनीक से निर्मित हुआ है। पार्किंग की क्षमता एक हजार वाहन 1000 वाहन खड़े रहने की जगह है। इसी प्रकार भवन से तीन मार्ग जुड़े है और सामने स्टेट हाइवे है।

एक साल में बना भवन
भाजपा जिला कार्यालय निर्माण संयोजक श्याम डाड ने बताया कि जिला कार्यालय को बनने में एक वर्ष का समय लगा साल का समय लगा और इस पर लगभग एक करोड रुपए का खर्चा अनुमानित आया है। प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया कि कोविड.19 गाइडलाइन के कारण प्रस्तावित लोकार्पण कार्यक्रम में भाजपा जिला कार्यालय के उद्घाटन समारोह में केवल पास के जरिए ही प्रवेश होगा।

सालों से थी आस
जिला भाजपा में नए जिलाध्यक्ष बनने के साथ ही जिला कार्यालय की परम्परा सालों से बनी हुई है। जिलाध्यक्ष अपने स्तर पर ही कार्यालय खोलते हुए संगठन को संभालते आए है। संगठन ने दो दशक के पूर्व स्वामी विवेकानंद तरणताल रोड पर भवन के लिए जमीन आवंटित कराई थी, लेकिन यह जमीन विवादों में आ गई। विवाद बढऩे पर भाजपा ने ही आंवटन निरस्त करवा दिया।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned