scriptतस्करों के लग्जरी वाहनों में दौड़ रहा काला सोना | Black gold running in luxury vehicles of smugglers | Patrika News

तस्करों के लग्जरी वाहनों में दौड़ रहा काला सोना

locationभीलवाड़ाPublished: May 25, 2023 08:28:58 pm

राजस्थान में अफीम तोल होने के बाद अब काला सोना यानी अफीम तस्करों के व लग्जरी वाहनों से डोडा चूरे से लदने लगे है। चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस एक माह में एक दर्जन से अधिक बड़ी कार्रवाई कर लाखों को डोडा चूरा पकड़ चुकी है। Black gold running in luxury vehicles of smugglers

तस्करों के लग्जरी वाहनों में दौड़ रहा काला सोना

तस्करों के लग्जरी वाहनों में दौड़ रहा काला सोना

Black gold running in luxury vehicles of smugglers राजस्थान में खेतों में अफीम डोडो के चीरा लगने के बाद अफीम का तोल होने के बाद जिला अफीम विभाग ने नब्बे फीसदी भुगतान किसानों को कर दिया है।
तोल होने के बाद अब काला सोना यानी अफीम तस्करों के व लग्जरी वाहनों से डोडा चूरे से लदने लगे है। चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस एक माह में एक दर्जन से अधिक बड़ी कार्रवाई कर लाखों को डोडा चूरा पकड़ चुकी है। भीलवाड़ा पुलिस के भी कई तस्कर हत्थे चढ़े है।

चित्तौड़गढ़ में बेगूं थाना अंतर्गत राजमार्ग पर पुलिस ने बुधवार रात लग्जरी कार से 186 किलो डोडा चूरा बरामद किया। मौके पर कार में सवार 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ अभियान के तहत डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत ने मय टीम हाईवे पर बस्सी- फतेहपुर के यहां नाकाबंदी की। बलवंत नगर की नगर की ओर से आ रही लग्जरी कार को टीम ने हाथ का इशारा देकर रूकवाने का प्रयास किया, इस पर चालक तेज रफ्तार से कार को भगा ले गया। टीम ने करीब दो किलोमीटर पीछा कर कार को गांव गोरला के पास पकड़ लिया।
डीएसटी की सूचना पर बेगूं थाना से सब इंस्पेक्टर अजय राज सिंह शेखावत मया जाप्ता मौके पर पहुंचे। जाप्ते ने कार की तलाशी ली तो प्लास्टिक के कट्टों में 186 किलो डोडा चूरा बरामद हुआ। मौके पर आरोपी मध्यप्रदेश के नीमच के टिमरिया निवासी एवं चालक गोपाल पुत्र कालूराम भील व उसके साथी बंशीलाल पुत्र काशीराम भील को गिरफ्तार किया। कार्रवाई के दौरान डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत, कांस्टेबल मुनेंद्र सिंह, राजदीप सिंह, अजय, दुर्गाराम, दिनेश, धर्मेंद्र, प्रेम सिंह, मुखराम, विष्णु व रतन सिंह मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो