scriptमहात्मा गांधी चिकित्सालय के बन्द करवाए दोनो ओटी | Both OTs closed in Mahatma Gandhi Hospital in bhilwara | Patrika News

महात्मा गांधी चिकित्सालय के बन्द करवाए दोनो ओटी

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 14, 2020 10:38:02 pm

Submitted by:

Suresh Jain

मातृ एवं शिशु इकाई के ऑपरेशन थियेटर का कर्मचारी संक्रमित

Both OTs closed in Mahatma Gandhi Hospital in bhilwara

Both OTs closed in Mahatma Gandhi Hospital in bhilwara

भीलवाड़ा .

महात्मा गांधी चिकित्सालय के मातृ एवं शिशु इकाई के ऑपरेशन थियेटर में कार्यरत नर्सिग कर्मचारी के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद दोनो ओटी को सेनेटाइज कराने के बाद बन्द करवा दिया गया है। इन दोनो ऑपरेशन थियेटर में प्रतिदिन १० से अधिक सिजिरियन होती है। संक्रमित नर्सिग स्टाफ को सोमवार से ही लक्षण नजर आने के बाद भी वह लगातार ओटी में काम कर रहा था। रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। तुरन्त प्रभाव से दोनो ओटी में दवाओं का छिड़काव करवाकर उसे बन्द करवा दिया है।
नर्सिग कर्मचारी ने बताया कि उसे रविवार को कुछ गड़बड़ी लगने पर वह कोरोना जांच करवाना चाहता था, लेनिक अन्य साथियों ने उससे हिस्ट्री ली तो ऐसा कुछ भी नहीं लगने पर उसे जांच करवाने से मना कर दिया। सोमवार को मुह का स्वाद बीगडऩे लगा। इसका टेस्ट जानने के लिए नीम व मिर्ची तक का सेवन किया लेकिन कोई स्वाद न आने पर उसने मंगलवार को कोरोना जांच करवाई। हालांकि ओटी के डाक्टरों व स्टाफ के सदस्यों ने उसे ओटी के ही रेस्ट रूम में सुला दिया था। उससे किसी की सिजिरियन नहीं करवाई। गुरुवार को जांच रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित निकला तो एमसीएच के दोनो ओटी के स्टाफ व डाक्टरों में हड़कम्प मच गया। दोनो ओटी में दवाओं का छिड़काव के बाद बन्द कर दिया तथा १३ जनों जिनमें स्टाफ व डाक्टरों की कोरोना जांच करवाई गई। अभी इनकी रिपोर्ट नहीं आई है। संक्रमित युवक का कहना है कि वह घर पर भी अलग कमरे रहता था। तथा किसी के सम्पर्क में नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो