scriptगुलजार हुए बाजार, दशहरे पर आज होगी वाहनों की खरीदारी | Buzzing market, today will be the purchase of vehicles on Dussehra | Patrika News

गुलजार हुए बाजार, दशहरे पर आज होगी वाहनों की खरीदारी

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 15, 2021 10:07:40 am

Submitted by:

Suresh Jain

त्योहारी सीजन में सबसे अधिक दुपहिया वाहनों की बिक्री बढ़ी

गुलजार हुए बाजार, दशहरे पर आज होगी वाहनों की खरीदारी

गुलजार हुए बाजार, दशहरे पर आज होगी वाहनों की खरीदारी

भीलवाड़ा।
नवरात्र महोत्सव में बाजार खरीदारी से गुलजार हो रहा है। नवरात्र के विशेष मुहूर्त के आठ दिन में जिले में दुपहिया वाहन, ज्वैलरी व कपड़े का कारोबार ही करोड़ों रुपए पार पहुंच गया है। खरीदारी के लिए शुक्रवार को दशहरे पर भी शुभ मुहूर्त बन रहे हैं, ऐसे में खरीदारी बढऩे से करोड़ों रुपए का कारोबार होने की उम्मीद है। वही लोगों की ओर से पहले से बुक कराए गए वाहन भी शुक्रवार को उठाएं जाएंगे। ऐसे में दिन भर दुपहिया व चौपहिया वहान शोरूम पर भीड़ लगी रहेगी।
कोरोना पड़ा धीमा तो बढ़ा खरीदारी का उत्साह
नवरात्रा के बाद दीपावली व बाद में देव उठनी एकादशी व शादी-समारोह सहित अन्य मांगलिक आयोजन की शुरुआत होने से लोग अभी से खरीदारी में जुट गए हैं। कोरोना का संकट कम होने से भी लोग अब बिना डर के त्योहार के लिए खरीदारी करने के लिए बाहर निकल रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में खरीफ फसलों की कटाई का काम भी पूरा हो चुका है। ऐसे में गांवों से भी लोग शहरों में खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। बाजार में इस समय ऑटोमोबाइल, ज्वैलरी, कपड़ा व इलेक्ट्रॉनिक्स की खरीद अधिक हो रही है। युवा वर्ग हाईस्पीड दुपहिया वाहनों की खरीदारी कर रहा है, तो बच्चों का ज्यादा रुझान कपड़ों की खरीद पर है। महिलाएं ज्वैलरी व साज-सज्जा के सामान की अधिक खरीद कर रही हैं।
ज्वैलरी की भी बढ़ी मांग
नवरात्रा के दौरान लोगों ने ज्वैलरी की भी जमकर खरीदारी की है। ज्वैलरी मनीष बहेडिया ने बताया कि नवरात्र में जिलेभर में करोड़ों रुपए का कारोबार हुआ है। शुक्रवार को भी अच्छी खरीदारी होने की उम्मीद है। शादियों के सीजन की बुकिंग भी अभी से शुरू हो गई है तथा लगातार चल रही है। ज्वैलरी में कंगन, हार, चेन, गले का हार, टॉप्स, मंगलसूत्र की डिमांड सबसे ज्यादा है। महिलाएं हल्की ज्वैलरी की डिमांड भी अधिक कर रही हंै।
दोपहिया वाहन बिक्री में बहार
त्योहारी सीजन में सबसे अधिक दुपहिया वाहनों की बिक्री बढ़ी है। नवरात्रा के आठ दिनों में इसका कारोबार 50 करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। नवरात्र में लोगों ने शुभ मुहूर्त में दुपहिया वाहनों की खरीद की है। युवाओं का ज्यादा क्रेज पावर व हाई स्पीड बाइक की खरीद पर रहा है तथा इसमें भी अलग-अलग महंगे मॉडल की डिमांड बढ़ी है। व्यापारी सुभम बिड़ला ने बताया कि बाजार में अच्छी ग्राहकी चल रही है। हर तरह के व्यापार में तेजी है। इस बार युवाओं का रूझान इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की ओर भी बढ़ा है। इसके पीछे मुख्य कारण लगातार पेट्रोल के दाम बढऩा भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो