कम्पनी खोलकर अजमेर के व्यवसायी को दिया झांसा, 13 लाख रुपए हड़पने का आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली थाना पुलिस ने अजमेर के एक व्यवसायी को कमाई का झांसा देकर कम्पनी में निवेश करवा कर 13 लाख 60 हजार रुपए हड़पने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी ने कम्पनी खोलकर लाखों की जालसाजी की। उसे अदालत में पेश करके दो दिन के रिमाण्ड पर लिया।

By: Akash Mathur

Published: 20 Jun 2021, 10:18 AM IST

भीलवाड़ा. कोतवाली थाना पुलिस ने अजमेर के एक व्यवसायी को कमाई का झांसा देकर कम्पनी में निवेश करवा कर 13 लाख 60 हजार रुपए हड़पने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी ने कम्पनी खोलकर लाखों की जालसाजी की। उसे अदालत में पेश करके दो दिन के रिमाण्ड पर लिया।

उपनिरीक्षक दलपतसिंह ने बताया कि पिछले साल नवम्बर में अजमेर निवासी अरूण शर्मा ने मामला दर्ज कराया। उसने बताया कि काणोली (पुर) निवासी मुकेश जोशी ने स्टार लाइट इण्डिया के नाम से कम्पनी खोलकर लोगों को इसमें निवेश कर लाभ का झांसा दिया। वर्ष २०१९ में अरूण ने भी मुकेश को दो बार में १३ लाख ६० हजार रुपए दिए। इसके बाद आरोपी ने कोई लाभांश नहीं दिया और ना ही मूलधन लौटाया। तकाजा करने पर आरोपी ने नवम्बर में उसे कांवाखेड़ा में बुलाया। वहां उसके साथ मारपीट की गई और लिखा पढ़ी के दस्तावेज छीनकर धमकी देकर भगा दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मुकेश को तलाश किया, लेकिन वह गिरफ्त में नहीं आया। पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में मुकेश जोशी शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे दो दिन के रिमाण्ड पर लिया गया। उपनिरीक्षक सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ चेक अनादरण के भी कई मामले चल रहे है। उधर, भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधन ने भी आरोपी के खिलाफ जनवरी-२०२१ में फर्जी तरीके से लाखों का ऋण उठाकर धोखाधड़ी करने का मामला कोतवाली में दर्ज करवा रखा। इस मामले की पुलिस जांच कर रही है।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned