script भीलवाड़ा में अवैध रूप से चल रही गारनेट फैक्ट्री को किया सील | Campaign against illegal mining in Bhilwara district | Patrika News

भीलवाड़ा में अवैध रूप से चल रही गारनेट फैक्ट्री को किया सील

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 02, 2024 06:52:09 pm

Submitted by:

Suresh Jain

35 टन गारनेट तथा दो सेपरेटर मशीन जब्त

भीलवाड़ा में अवैध रूप से चल रही गारनेट फैक्ट्री को किया सील
भीलवाड़ा में अवैध रूप से चल रही गारनेट फैक्ट्री को किया सील

भीलवाड़ा जिले में अवैध खनन के खिलाफ अभियान जारी है। जिला कलक्टर नमित मेहता एवं पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बीगोद के नई आबादी क्षेत्र में स्थित गारनेट फैक्ट्री का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 15 टन शुद्ध गारनेट 20 टन मिश्रित गारनेट जब्त किया। दो सेपरेटर मशीन जब्त की गई।

जिला कलक्टर ने मौके पर उपखंड अधिकारी को फैक्ट्री को सील करने और मशीनें जब्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलक्टर ने उपखंड अधिकारी को क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही अन्य गारनेट फैक्ट्रियों को सील करने को कहा है। अधिकारियों ने जालियां, प्रतापपुरा में बनास नदी के पेटे का निरीक्षण कर अवैध बजरी खनन रोकने को कहा। मेहता ने अधिकारियों से कहा कि अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ मशीने व उपकरणों को जब्त करें। पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने भी सभी पुलिस वृताधिकारी को अवैध खनन के विरुद्ध ठोस कार्रवाई करने तथा एफआईआर दर्ज करने को कहा। इस दौरान पर उपखंड अधिकारी सुभाष यादव, तहसीलदार राहुल धाकड़, सीओ सुनील सिहाग, खनि अभियंता बिजौलिया प्रकाश माली मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो