script

शहर में 22 स्थानों पर लगाई बल्लियां

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 06, 2020 07:13:34 pm

Submitted by:

Suresh Jain

शहर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर

Cats placed at 22 places in the city in bhilwara

Cats placed at 22 places in the city in bhilwara

भीलवाड़ा।
कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले तीन दिन में जिले में 171 कोरोना के मरीज आ चुके। इनमें पॉजीटिव रोगियों के कॉन्टेट पर्सन भी हैं, तो प्रवासी भी निकल रहे हैं। कम्युनिटी स्प्रेड का असर चारों तरफ नजर आने लगा है। ऐसे में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी की जा रही है। शहर के प्रमुख २२ स्थानों पर लकड़ी की बल्लियां लगाई गई हैं। लोगों ने अपनी सुविधा को देखते हुए गायत्री आश्रम के पास लगाई बल्लियां तोड़ डाली है।
जिला प्रशासन ने बुधवार रात से ही कॉलोनियों, प्रमुख मार्गों व चौराहों पर २२ स्थानों पर बेरिकेडिंग की। अधिकांश स्थानों पर पुलिस की रोक-टोक नहीं होने से लोगों ने बल्लियों को हटाना तक शुरू कर दिया है। बाजारों में आवागमन को नियंत्रित करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। सुभाषनगर, सांगानेरी गेट, श्रीगेस्ट हाउस चौराहा, आरके कॉलोनी, कृषि उपज मंडी, संजय कॉलोनी, गायत्री आश्रम रोड, रोडवेज बस स्टैंड व प्रमुख मार्गों पर बेरिकेडिंग की गई है। हालांकि जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते पांच अगस्त से रात आठ बजे से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू तथा हर रविवार को पूरी तरह बाजार बंद का आदेश जारी कर चुके हैं। फिलहाल प्रशासन ने शहर में कफ्र्यू लगाने से इनकार कर रहा है।
इन क्षेत्रों में ज्यादा संक्रमित
आरके-आरसी व्यास कॉलोनी, बापूनगर, सुभाषनगर, आजादनगर के अलावा गुलाबपुरा, शाहपुरा में अधिक संक्रमित रोगी सामने आ रहे हैं। इनका क्षेत्र का चिकित्सा विभाग के साथ अधिकारी भी अध्ययन कर रहे हैं।
कर रहे लापरवाही
लगातार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। लोग बिना मास्क लगाए घरों से निकल रहे हैं। सोशल डिस्टेंङ्क्षसग की पालना नहीं की जा रही है। कार्यालयों में भी न तो हाथ धोए जा रहे हंै और ना ही सेनेटाइजर की व्यवस्था है। कई अधिकारी बिना मास्क बैठे नजर आते हैं, जबकि सरकार ने जुर्माने का प्रावधान कर रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो