scriptगडबड़झाले की रिपोर्ट तैयार करने में जुटी सीबीआई | भीलवाड़ा में अवैध खनन: बनास में कराया पांच दिन ड्रोन सर्वे | Patrika News
भीलवाड़ा

गडबड़झाले की रिपोर्ट तैयार करने में जुटी सीबीआई

भीलवाड़ा में अवैध खनन: बनास में कराया पांच दिन ड्रोन सर्वे

भीलवाड़ाJun 30, 2024 / 10:59 am

Suresh Jain

भीलवाड़ा में अवैध खनन: बनास में कराया पांच दिन ड्रोन सर्वे

भीलवाड़ा में अवैध खनन: बनास में कराया पांच दिन ड्रोन सर्वे

भीलवाड़ा जयपुर से आई सीबीआई टीम ने अब भीलवाड़ा में डेरा डाल रखा है। टीम जहाजपुर क्षेत्र में बनास नदी का ड्रोन व डंपी लेवल सर्वे पूरा करने के बाद दोपहर बाद भीलवाड़ा सर्किट हाउस पहुंची। यहां खनिज विभाग के अधिकारियों की मदद से रिपोर्ट तैयार करने में जुटे रहे। सीबीआई को 2 जुलाई को उच्च न्यायालय में रिपोर्ट पेश करनी है।
सीबीआई टीम ने शनिवार को जहाजपुर के गांगीथला, धुंवाला समेत अन्य क्षेत्र में दुबारा सर्वे किया। फिर टीम भीलवाड़ा लौटी व रिपोर्ट तैयार करने में जुट गई। टीम पांच दिन से बनास में ड्रोन सर्वे कर रही है। बनास नदी से बजरी का अवैध दोहन व परिवहन तथा टीपी का फर्जी तरीके से उपयोग करने के मामले में उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई टीम 22 जून को भीलवाड़ा आई थी। यहां रमा विहार में लीजधारक के कार्यालय में छापा मारा था। यहां से 19.71 लाख रुपए जब्त किए थे। टीम के यहां से जाने के एक दिन बाद पुन: लौट गई थी।
यह है मामला

बूंदी पुलिस ने 24 अक्टूबर को टीपी की अवधि समाप्त होने के बाद डंपर भरी बजरी को अवैध मान जब्त किया। पुलिस ने डंपर चालक शाहरुख को गिरफ्तार किया। ट्रक नंबर आरआई 08-जीबी-3162 जब्बार निवासी तालाब गांव (हिंडोली) का है। इसमें 40 टन अवैध बजरी भरी थी। बजरी कोटा खाली होनी थी। चालक के पास टीपी नहीं थी। लेकिन बाद में 23 अक्टूबर 2023 को सुबह 04.52.12 बजे जारी वैध टीपी शाहपुरा (बरला) का पेश किया। इसकी समय अवधि दोपहर 01.51.31 बजे समाप्त हो गई थी। पुलिस ने दोपहर 2.50 बजे डंपर को पकड़ा।
बजरी की शिकायत

जिले में बनास से बजरी के अवैध खनन तथा जनप्रतिनिधियों के शामिल होने की शिकायत सीबीआई को की गई है। शिकायती पत्र को शिकायत एवं समन्वय व नीति प्रभाग सीबीआई दिल्ली के एआईजी टीपी सिंह ने मुख्य सचिव सुधांश पंत को भेजा है। शिकायती पत्र 17 अप्रेल को सीबीआई को भेजा था। इसे पंत को भेजकर अपने स्तर पर जांच कराने को कहा। पंत ने पत्र भीलवाड़ा के अधीक्षण खनिज अभियन्ता ओपी काबरा को भेजकर रिपोर्ट तलब की है।

Hindi News/ Bhilwara / गडबड़झाले की रिपोर्ट तैयार करने में जुटी सीबीआई

ट्रेंडिंग वीडियो