scriptहेल्थ वर्कर से टीका का फीडबैक ले रहा केंद्र | Center taking feedback on vaccine from health worker | Patrika News
भीलवाड़ा

हेल्थ वर्कर से टीका का फीडबैक ले रहा केंद्र

पूछ रहे पांच सवाल

भीलवाड़ाJan 24, 2021 / 02:34 pm

Suresh Jain

हेल्थ वर्कर से टीका का फीडबैक ले रहा केंद्र

हेल्थ वर्कर से टीका का फीडबैक ले रहा केंद्र

भीलवाड़ा।
कोरोना का टीका लगवाने वाले हेल्थ वर्कर से अनुभव की जानकारी जुटाई जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कर्मचारियों से पांच सवाल पूछ रहा है। मंत्रालय कर्मचारियों के मोबाइल पर लिंक भेज रहा है, जिस पर सेहत से लेकर बाद तक की जानकारी ले रहे हैं। मंत्रालय की मंशा है कि टीकाकरण का पूरा रिकॉर्ड रखा जाए। ऐसे मरीजों का डाटा अलग बनाएं, जिसे टीकाकरण से हल्की परेशानी हो।
मालूम हो, 16 जनवरी को शुरू वैक्सीनेशन के पहले दिन जिले में ५२७ स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड का टीका लगाया है। जिले में करीब १८,४६५ हैल्थ वर्कर को टीका लगना है। पहले चक्र के बाद मंत्रालय लोगों से सेहत की जानकारी मांग रहा है। इनके मोबाइल पर एसएमएस आ रहा है। उसमें लिखा गया है कि आपको कोविड-१९ टीके की पहला खुराक दी गई यह संदेश टीकाकरण पर आपकी प्रतिक्रिया के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से है। आप लिंक पर क्लिक करके प्रतिक्रिया दे सकते है। संदेश को क्लिक करते ही पांच सवाल आ रहे है।
ये हैं सवाल
– क्या वैक्सीन सेन्टर पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की गई ?
– टीका लगने के बाद क्या परेशानी हुई?
– टीका लगने से पूर्व आपको क्या जानकारी दी गई?
– टीका लगने के बाद आधे घंटे तक आप डॉक्टरों की निगरानी में रहे या नहीं?
– अभी आपकी सेहत कैसे है?
वर्जन
जिले में टीकाकरण के बाद लोगों को कोई परेशानी नहीं हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय फीड बैक ले रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों के मोबाइल पर मैसेज से सवाल पूछे जा रहे हैं ताकि इनकी सेहत पर मंत्रालय भी नजर रख सके।
डॉ. मुस्ताक खान, सीएमएचओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो